ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: गांधी परिवार के करीबी शख्स के बेटे देंगे राहुल गांधी को अमेठी में टक्कर, जानें क्या है पूरा मामला

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): गांधी परिवार के करीबी रहे पुराने कांग्रेसी नेता के बेटे अब राहुल गांधी को टक्कर देने के लिए मैदान में उतर रहे हैं। बता दें कि हाजी सुल्तान खान के बेटे हाजी हारून राशीद अब अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

राहुल गांधी और हाजी हारून राशिद, फोटो सोर्स- फेसबुक (Haji.haroonRashid)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव में करीब डेढ़ महीने का वक्त बचा है। जिसकी वजह से राजनीतिक बयानों सहित सियासी उलट फेर का जोरदार सिलसिला देखने को मिल रहा है। ऐसे में अब एक नया मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के अमेठी से। जहां गांधी परिवार के करीबी शख्स का बेटा ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनाव में टक्कर देगा।

कौन है गांधी परिवार का करीबी शख्स: बता दें कि यह करीबी शख्स 1991 में राजीव गांधी और 1999 के लोकसभा चुनाव में सोनिया गांधी के नामांकन पत्र पर बतौर प्रस्तावक हस्ताक्षर करने वाले हाजी सुल्तान खान हैं। वहीं उनके बेटे हाजी हारून राशीद अब अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।

National Hindi News Today LIVE: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

हाजी हारून राशीद का क्या है कहना: राहुल के खिलाफ मैदान में उतरने पर हाजी हारून राशीद का कहना है कि वे कांग्रेस में साइडलाइन महसूस कर रहे थे। इसके साथ ही राशीद ने कहा कि कांग्रेस का स्थानीय नेतृत्व हमें काफी लंबे वक्त से नजरअंदाज कर रहा था। इसकी वजह से इलाके के साथ-साथ समुदाय का विकास भी प्रभावित हुआ है। वहीं राहुल के खिलाफ मैदान में उतरने पर राशीद ने कहा- इस संसदीय सीट पर 6.5 लाख मुस्लिम वोटर्स हैं और हम सब कांग्रेस के खिलाफ वोट डालेंगे।

 

भाजपा की ओर से स्मृति ईरानी हैं मैदान में: बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा ने मैदान में स्मृति ईरानी को उतारा है। गौरतलब है कि 2014 के चुनावों में स्मृति को राहुल से हार मिली थी। उस वक्त राहुल को करीब चार लाख 8 हजार वोट मिले थे। वहीं स्मृति ईरानी को करीब तीन लाख वोट। इस तरह ईरानी को करीब एक लाख वोटों से हार मिली थी। अमेठी के अलावा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर भी मुकाबला देखने लायक हो सकता है। मुजफ्फरनगर से भाजपा ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री संजीव बालियान को उतारा है तो वहीं से सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के उम्मीदवार अजीत सिंह मैदान में हैं। बता दें कि अजीत सिंह रालोद के प्रमुख हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: मोदी राज में ठंडा रहा बाजार का प्रदर्शन, नोटबंदी और GST से मार्केट को नहीं मिल पाया वाजिब मुनाफा
2 Lok Sabha Election 2019: धर्मेंद्र, हेमा मालिनी के बाद सनी देओल को भी भाजपा से चुनाव लड़ाने की चर्चा
3 Lok Sabha Election 2019: पार्टी बदलने वालों पर नितिन गडकरी का तंज- जब दिल चाहे, नई दुनिया बसा लेते हैं लोग
ये पढ़ा क्या?
X