ताज़ा खबर
 

शिवराज चौहान का दावा- हार के बावजूद हीरो मानती है जनता, कहती है कि मामा गलती हो गई

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद जनता उन्हें हीरो मानती है। जनता कहती है कि गलती हो गई। गलती को सुधार लिया जाएगा।

शिवराज सिंह चौहान (एक्सप्रेस अर्काइव फोटो)

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भाजपा के सोशल मीडिया कार्यशाला में संबोधित करते हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हार के बावजूद जनता मुझे हीरो मानती है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बावजूद जनता एक ‘हीरो’ की तरह उनका स्वागत करती है। चौहान ने कार्यशाला में कार्यकर्ताओं से कहा, “यद्यपि हम विधानसभा चुनाव हार गए, इसके बावजूद जनता के बीच अभी भी मेरे लिए प्यार बरकरार है। जहां भी मैं जाता हूं, वे एक हीरो की तरह मुझे सम्मान देते हैं और स्वागत करते हैं। जनता कांग्रेस और भाजपा के बीच के अंतर को समझ चुकी है। अब उनकी आंखों में आंसू है और उन्हें आशा है कि भाजपा फिर से सत्ता में लौटेगी।”

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “जब मैंने जनता से पूछा कि हमसे क्या भूल हुई, तो लोग बोले ‘भूल हमसे हो गई मामा। अब हम उसे सुधार लेंगे।” इसके साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया के माध्यम से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा, “लोकसभा चुनाव धर्मयुद्ध है। यह देश बांटने वाली शक्तियों और देशभक्तों के बीच की लड़ाई है। यह न तो साधारण चुनाव है और न हीं किसी एक व्यक्ति के चयन का चुनाव है। यह भारत को बचाने का चुनाव है।”

भाजपा नेता ने सोशल मीडिया की भूमिका पर जोर दिया और कहा कि जनता से जुड़ने से कोई भी लड़ाई जीत सकता है, चाहे सामने ‘महागठबंधन’ हो या कोई एक पार्टी। हालांकि, चौहान द्वारा खुद को ‘हीरो’ बताए जाने पर कांग्रेस ने कहा कि ‘रियल हीरो’ मुख्यमंत्री कमलनाथ हैं। कैबिनेट मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा, “मुख्यमंत्री कमलनाथ ही सिर्फ रियल हीरो और रियल टाइगर हैं। इन पर अन्य कोई दावा नहीं कर सकता है।” बता दें कि हाल ही दिसंबर 2018 में संपन्न हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा शिकस्त दे करीब डेढ़ दशक बाद राज्य की सत्ता में वापसी की। इस चुनाव में कुल 230 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 114, भाजपा को 109, बसपा को 2, सपा को 1 और निर्दलीय को 4 सीटें मिली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App