ताज़ा खबर
 

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सपा में हुईं शामिल, लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ लड़ सकती हैं चुनाव

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में शामिल हो गई हैं। बता दें कि हाल ही में शत्रुघ्न सिन्हा ने भी लंबे अरसे तक भाजपा में रहने के बाद कांग्रेस का हाथ थामा था।

सपा में शामिल हुईं शत्रुघन सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा, फोटो सोर्स-ट्विटर (@samajwadiparty)

शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा  मंगलवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं। बता दें कि उन्होंने अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव से भी मुलाकात की। गौरतलब है कि हाल ही में शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थामा था।

लखनऊ से केंडिडेट: बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव से मुलाकात की और आधिकारिक रूप से पार्टी की सदस्यता ली। गौरतलब है कि पूनम लखनऊ से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी होंगी और 18 अप्रैल को नामांकन करेंगी।

राजनाथ को देंगी टक्कर: यूपी की लखनऊ सीट पर 6 मई को चुनाव होगा। ऐसे में सपा की पूनम के सामने भाजपा के राजनाथ सिंह मैदान में होंगे। हालांकि पूनम के लखनऊ से उम्मीदवार होने का अभी तक कोई भी आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है। बता दें कि राजनाथ सिंह ने मंगलवार को रोड शो के बाद नामांकन दाखिल किया।

राजनाथ ने कैसे किया रिएक्ट: पूनम सिन्हा के लखनऊ में उनके खिलाफ मैदान में उतरने पर राजनाथ सिंह ने कहा- हां किसी को तो मैदान में होना ही चाहिए यही लोकतंत्र की खूबसूरती है। हम पूरी इमानदारी के साथ चुनाव लड़ेंगे। तहजीब तो लखनऊ की बहुत बड़ी धरोहर है। हम उसका भी हम कायम रखेंगे।

National Hindi News, 16 April 2019 LIVE Updates: पढ़े दिनभर की हर बड़ी खबर सिर्फ एक क्लिक पर

सपा नेता की कांग्रेस से विनती: सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने मीडिया से बात करते हुए कहा- पूनम सिन्हा सपा-बसपा-आरएलडी की लखनऊ से केंडिडेट होंगी। वो 18 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगी। ऐसे में हम कांग्रेस से विनती करते हैं कि वो यहां से अपना उम्मीदवार न उतारें ताकि हम भाजपा को मात दे सकें।

आगरा में अखिलेश की जनसभा: मंगलवार को अखिलेश यादव ने आगरा में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- अगर तीन पार्टियों का गठबंधन महामिलावट है तो हम उनसे पूछना चाहते हैं कि वो अपने 38 पार्टियों के गठबंधन को क्या कहते हैं?

 

कौन हैं पूनम सिन्हा: बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा आमतौर पर लाइम लाइट से दूर रहती हैं। अपने शुरुआती करियर में वो कुछ बॉलीवुड फिल्मों में नजर आईं थी लेकिन 1980 में शत्रुघ्न से शादी के बाद वो बॉलीवुड से दूर हो गईं। हालांकि 2008 में आशुतोष गोवारिकर की फिल्म जोधा अकबर में वो ऋतिक रोशन की मां के किरदार में नजर आईं थीं। वहीं पूनम ने कुछ फिल्में डायरेक्ट भी की हैं। गौरतलब है कि फिल्मों में आने से पहले पूनम मिस यंग इंडिया प्रतियोगिता की विजेता भी रह चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App