ताज़ा खबर
 

Bihar: महागठबंधन ने किया सीटों का बंटवारा, तेजस्वी यादव ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

महागठबंधन को लेकर तेजस्वी यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

तेजस्वी यादव, फोटो सोर्स- ANI

बिहार में महागठबंधन के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर आखिरकार विवाद सुलझ गया है। ऐसे में तेजस्वी यादव ने बिहार में गठबंधन के तहत कौन सी पार्टी किस सीट से चुनाव लड़ेगी का ऐलान किया। बता दें कि ऐलान में तेजस्वी ने सिर्फ उन सीटों पर ऐलान किया जिनपर बात बन चुकी है। बाकी कुछ सीटों पर उनकी पार्टियों द्वारा उम्मीदवार का नाम तय नहीं किया जा सकने पर नाम नहीं ऐलान किए गए। इस बारे में तेजस्वी ने कहा कि उनकी पार्टी द्वारा उन सीटों की जानकारी दे दी जाएगी।बता दें कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरजेडी की ओर तेजस्वी यादव, कांग्रेस की ओर से शक्ति सिंह गोहिल और मदन मोहन झा मौजूद रहे।​ वहीं RLSP की ओर से उपेंद्र कुशवाहा मौजूद रहे

गठबंधन में 19 सीटों पर RJD: बता दें कि गठबंधन में 19 सीटों पर आरजेडी चुनाव लड़ेगी। जबकि आरएलएसपी को 5 सीटें और कांग्रेस को 9 सीटें दी गई हैं। गौरतलब है कि आरजेडी की 19 सीटों में भागलपुर, बांका, मधेपुरा, दरभंगा, वैशाली , गोपालगंज , सीवान, महाराजगंज, सारंग , हाजीपुर, बेगुसराय, पाटलीपुत्र, बक्सर, जहानाबाद, नवादा, झंझारपुर, अररिया, शिवभर शामिल हैं।

National Hindi News Today LIVE: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

एनडीए पर हमला: उम्मीदवारों के ऐलान के साथ ही तेजस्वी ने एनडीए पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ जनता को ठगने का काम किया है। इसके साथ ही तेजस्वी ने दावा ठोकते हुए कहा कि वो देशहित और सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के लिए खड़े हैं।

 

कौन कहां से उम्मीदवार: बता दें कि मधेपुरा से शरद यादव, वैशाली से रघुवंश प्रसाद सिंह, गोपालगंज से सुरेंद्र राम, सीवान से बीना साहिब, दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी, महाराजगंज से रणधीर सिंह जी, सारण से चंद्रिका राय, हाजीपुर से शिवचंद्र राय, पाटलिपुत्र से मीसा भारती, जहानाबाद से सुरेंद्र यादव, अररिया से सरफराज आलम, सीतामढ़ी से अर्जुन राय को मैदान में हैं।

कांग्रेस ने जारी की लिस्ट: बता दें कि बिहार में महागठबंधन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ ही कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस सूची में कांग्रेस की ओर से सुपौल से रंजीत रंजन, मुंगेर से नीलम देवी मैदान में हैं।

इस तरह हुआ बंटवारा : आरजेडी के अलावा वीआईपी पार्टी के खाते में मधुबनी, मुजफ्फरपुर और खगड़िया सीट आई हैं। ‘हम’ पार्टी नालंदा, औरंगाबाद, गया सीट से चुनावी मैदान में उतरेगी। आरएलएसपी जमुई, काराकाट, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण से प्रत्याशी उतारेगी। इसके अलावा कांग्रेस किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, समस्तीपुर, मुंगेर, पटना साहिब, सासाराम, वाल्मीकि नगर, सुपौल सीट पर चुनाव लड़ेगी। आरा की सीट सीपीआईएमएल के खाते में गई है।

क्यों खास है पटना साहिब: बता दें कि पटना साहिब सीट इस बार काफी खास मानी जा रही है क्योंकि पहले इस सीट से ही शत्रुघ्न थे जो भाजपा की ओर से मैदान में रहते थे। लेकिन इस बार शत्रुघ्न कांग्रेस की ओर से मैदान में उतरेंगे।

 

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: दिग्विजय सिंह ने सरकारी कर्मचारियों से मांगी माफी, कहा- 2003 में हो गई थी ‘भूल’
2 सैंकड़ों फिल्म मेकर्स ने बीजेपी के खिलाफ खोला मोर्चा, बोले- बीजेपी को ना करें वोट
3 ADR की रिपोर्ट : लोकसभा के 83 प्रतिशत सदस्य करोड़पति, 33 प्रतिशत दागी
आज का राशिफल
X