ताज़ा खबर
 

समाजवादी पार्टी लिस्ट 2017: नरेश अग्रवाल, शिवपाल यादव और आजम खां के बेटों को मिला टिकट

SP UP Election Candidates List: कानपुर कैंट से अतीक अहमद का टिकट काटते हुए वहां से हसन रुमी को टिकट दिया गया है।
एक कार्यक्रम में पार्टी के चुनाव चिह्न साइकिल को देखते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव। (फोटो- एक्सप्रेस आर्काइव)

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों के लिए 191 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें कई दिग्गज नेताओं के बेटों को विधान सभा पहुंचने का टिकट दिया गया है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने धुर विरोधी चाचा शिवपाल यादव को फिर से जसवंत नगर विधान सभा सीट से टिकट दिया है। इसके साथ ही उनके बेटे आदित्य यादव को भी टिकट दिया है। मुलायम सिंह ने अखिलेश यादव को सौंपी लिस्ट में आदित्य का भी नाम सौंपा था। इनके अलावा वरिष्ठ नेता और मंत्री आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम को भी टिकट दिया गया है। वो रामपुर के स्वार सीट से किस्मत आजमाएंगे। फिलहाल यहां से कांग्रेस के नवाब काजिम अली विधायक हैं।

सपा के दूसरे बड़े नेता और सांसद नरेश अग्रवाल के बेटे नितिन अग्रवाल को भी अखिलेश यादव ने टिकट दिया है। नितिन को हरदोई से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। कानपुर कैंट से अतीक अहमद का टिकट काटते हुए वहां से हसन रुमी को टिकट दिया गया है। सपा की पहली लिस्ट में सात ऐसे जगहों पर उम्मीदवार दिए गए हैं जो कांग्रेस की सीट है।

किसे कहां से मिला टिकट

इटावा से कुलदीप गुप्ता संटू
निघासन से क़ष्ण गोपाल पटेल
गोकर्णनाथ से विनय तिवारी
श्रीनगर से राम शरण मौर्य
धौरहरा से यशपाल चौधरी
लखीमपुर से उत्कर्ष वर्मा
कस्ता से सुनील कुमार
मोहम्मदी से आर आर उस्मानी

इस बीच सपा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कहा कि कांग्रेस को 54 सीटें मिलनी चाहिए लेकिन हम कांग्रेस को 84-85 सीट दे सकते हैं। आज जारी की गई लिस्ट पर उन्होंने कहा कि यह लिस्ट पहले,दूसरे और तीसरे चरण की 209 में से 191 सीटों के लिए जारी की गई है। उन्होंने कहा कि पहले, दूसरे और तीसरे चरण में कांग्रेस के लिए 18 सीटें छोड़ी गई हैं। उन्होंने बताया कि सपा सोमवार को चुनावी घोषणा पत्र जारी करेगी।

समाजवादी पार्टी ने कहा कि वह 300 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बाकी सीटों का बंटवारा कांग्रेस के साथ किया जाएगा।
माना जा रहा है कि अभी गठबंधन के पेंच के चलते बाकी सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया गया है। पिछले दिनों कांग्रेस ने ऐलान किया था कि वह यूपी चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी से गठबंधन करेगी।

कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के अलावा पहले अजीत सिंह की RLD भी गठबंधन में शामिल होने वाली थी लेकिन टिकटों को लेकर हुए टकराव के चलते ऐसा नहीं हो पाया।

वीडियो देखिए- सपा 300 और कांग्रेस बाकी सीटों पर लड़ेगी चुनाव; नहीं होगा RLD के साथ गठबंधन

वीडियो देखिए- गुलाम नबी आज़ाद ने किया ऐलान- “सपा-कांग्रेस में होगा गठबंधन”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. P
    Pandit ravikant
    Jan 20, 2017 at 10:13 am
    Post your opinion...sapa ho e safa.....ab too sirf kamal hi khilega
    (0)(0)
    Reply