ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: घर-घर जाकर प्रचार करेंगे संघ के स्‍वयंसेवक, पर किसी पार्टी का नाम नहीं लेंगे

लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिगुल बजने के साथ ही राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने भी अपनी कमर कस ली है। खबर है कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने अपने कार्यकर्ताओं को ज्यादा जोर लगाने के निर्देश दिए हैं।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) फोटो सोर्स: फाइनेंसियल एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिगुल बजने के साथ ही राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने भी अपनी कमर कस ली है। खबर है कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने अपने कार्यकर्ताओं को ज्यादा जोर लगाने के निर्देश दिए हैं। संघ के लोगों को मतदाता जागरण के जरिए सौ प्रतिशत मतदान कराने की कोशिश के साथ ही देशहित में सही सरकार चुनने के लिए भी कहा गया है। नवभारत टाइ्म्स की खबर के अनुसार स्वंयसेवकों से कहा गया है कि अपनी विचारधारा के अनुकूल सरकार बनाने के लिए ज्यादा जोर लगाएं। पिछले हफ्ते संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा के जरिए गवालियर में लोगों को यह संदेश दिया गया।
इस बार ज्यादा मेहतन की जरूरत:
संघ के एक नेता का कहना है कि इस बार ज्यादा जोर लगाने की जरूरत हैं। ग्वालियर में संघ प्रमुख ने मोहन भागवत ने भी कड़ी मेहनत करने के लिए कहा। वहीं संघ के सरकार्यवाह भैया जी जोशी ने कहा कि लोगों को मालूम है कि देशहित में क्या करना है। बिना बीजेपी का नाम लिए उन्होंने इशारा किया। इसके अलावा एक और नेता कहा कि इस बार चुनौतियां ज्यादा हैं।राष्ट्रविरोधी शक्तियां भी लगी हुई हैं।2014 में माहौल अनुकूल था और समर्थन भी मिलता दिखाई दे रहा था। इस बार राजी भी है और नाराजगी भी है। ऐसे में ज्यादा जोर लगाने की जरूरत होगी।

ये होगा मतदाताओं तक पहुंचने का रास्ता:
संघ के एक नेता के अनुसार संघ का एक सांगठनिक ढांचा सब जगह मौजूद है। बूथ के हिसाब से स्वंयसेवकों की टोलियां का गठन होगा और वह घर -घर जाकर जागरण पत्र बांटेंगे। इस प्रचार के दौरान वह किसी का नाम नहीं लेंगें। वह लोगों को मतदान के प्रति उनके दायित्व के बारे में समझाएंगे। जहां- जहां पहले चरण में मतदान होने हैं वहां के लिए टोलियों का निर्माण शुरू हो गया है। घर-घर जाकर प्रचार करने के दौरान उन्हें नहीं बता होगा कि वह किस पार्टी की बात कर रहे हैं संघ की जिस विचारधारा के अनुसार जाना जाता है उस विचारधारा वाली पार्टी को लोग चुनेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App