ताज़ा खबर
 

हरियाणा में BJP बेहाल, IAS अशोक खेमका बोले- कमजोर निष्क्रियता ‘मनोहर’ नहीं हो सकती

हरियाणा की गढ़ी सांपला विधानसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गढ़ी सांपला सीट पर जीत हासिल कर ली है।

Author रोहतक | Updated: Oct 24, 2019 5:09:46 pm
हुड्डा कैसे बचाएंगे अपना किला? बीजेपी को मनीष से आस। फोटो सोर्स: जनसत्ता

हरियाणा की गढ़ी सांपला विधानसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गढ़ी सांपला सीट पर जीत हासिल कर ली है। इसके बाद उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हरियाणा में कांग्रेस सरकार बना रही है। इसके लिए बीजेपी विरोधी दलों से साथ आने का आह्वान किया जाएगा।’’ बता दें कि हरियाणा में कांग्रेस व बीजेपी के बीच कांटे का मुकाबला चल रहा है। बीजेपी ने 39 सीटों पर बढ़त बना रखी है, जबकि कांग्रेस 32 सीटों पर आगे है। ऐसे में आईएएस अशोक खेमका ने सीएम मनोहर लाल खट्टर पर निशाना साधा। उन्होंने एक लाइन के ट्वीट में लिखा, ‘‘कमजोर निष्क्रियता मनोहर नहीं हो सकती।’’

गौरतलब है कि हरियाणा में सरकार बनाने के लिए 46 सीटों का बहुमत होना जरूरी है। ऐसे में 10 सीटों पर बढ़त बनाने वाली जेजेपी को किंगमेकर की भूमिका में देखा जा रहा है। 2014 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 90 में से 47 सीटें जीती थीं और मनोहर लाल खट्टर को मुख्यमंत्री बनाया था। उस दौरान आईएनएलडी ने 18 सीटों पर कब्जा जमाया था और कांग्रेस अपनी झोली में महज 17 सीटें ही डाल पाई थी।

Live Blog

Highlights

    16:20 (IST)24 Oct 2019
    ‘किंगमेकर’ चौटाला ने भाजपा, कांग्रेस को समर्थन देने के मुद्दे पर नहीं खोले पत्ते

    जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला ने राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति में सरकार गठन के लिए भाजपा या कांग्रेस को समर्थन देने के मुद्दे पर अपने पत्ते अभी नहीं खोले हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों में सत्तारूढ़ भाजपा या विपक्षी कांग्रेस में से कोई भी अपने दम पर राज्य में सरकार बनाती प्रतीत नहीं हो रही है।

    09:57 (IST)24 Oct 2019
    कैप्टन अभिमन्यु भी पिछड़े

    हरियाणा में बीजेपी के कद्दावर नेता और सरकार में आधा दर्जन से ज्यादा विभागों के मंत्री कैप्टन अभिमन्यु जेजेपी प्रत्याशी राम कुमार गौतम से 5224 वोटों से पीछे चल रहे हैं। कद्दावर जाट नेता कैप्टन अभिमन्यु हरियाणा में बीजेपी का बड़ा चेहरा माने जाते हैं।

    09:43 (IST)24 Oct 2019
    भूपेंद्र सिंह हुड्डा बोले- अपना बहुमत आएगा, Video
    08:35 (IST)24 Oct 2019
    हरियाणा में बीजेपी की बड़ी बढ़त

    हरियाणा विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझान आ चुके हैं, जिसमें बीजेपी ने बड़ी बढ़त बनाते हुए बहुमत का आंकड़ा छू लिया है। 

    08:07 (IST)24 Oct 2019
    हरियाणा में वोटों की गिनती शुरू

    हरियाणा विधानसभा चुनाव में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। कुछ ही देर में रुझान आने शुरू हो जाएंगे। बता दें कि सबसे पहले बैलेट पेपर की काउंटिंग हो रही है।

    Next Stories
    1 कांग्रेस के भूरिया ने BJP के भूरिया को हराया
    2 सब्जी वाले का बेटा विजय बना MLA, 1700 वोटों से दर्ज की जीत
    3 बिहार में खुला AIMIM का खाता, सिर्फ एक सीट जीत पाई NDA
    जस्‍ट नाउ
    X