ताज़ा खबर
 

एग्जिट पोल्स पर तेजस्वी यादव ने कहा कुछ ऐसा कि लोग उठाने लगे बुद्धि पर सवाल

Gujarat Election Exit Poll 2017 Result, Gujarat Vidhan Sabha Chunav Exit Poll 2017: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने ईवीएम को लेकर सवाल किया है।

RJD नेता तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान खत्म होने के साथ ही एग्जिट पोल्स भी आ गए हैं। 14 दिसंबर की शाम को दूसरे चरण का मतदान खत्म होते ही तमान न्यूज चैनलों पर एग्जिट पोल दिखाए गए। विभिन्न सर्वे एजेंसियों की मदद से किए गए इन सर्वों में बीजेपी को सरकार बनती दिखाई गई है। इस पर जहां पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने ईवीएम को लेकर सवाल किया, तो वहीं अब आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी सवालिया निशान लगाया है। उन्होंने एग्जिट पोल के नतीजों पर दो तरह की संभावनाएं जताई हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘दो बातें हो सकती हैं… पहला ऐसे एग्जिट पोल का हश्र बिहार की तरह होगा। तो वहीं दूसरा ईवीएम के नतीजों को अपने पक्ष में करने से पहले माहौल बनाया जा रहा है।’ तेजस्वी के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के एक धड़े ने उन्हें ही ट्रोल करना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने उनकी शिक्षा पर सवाल किया है तो वहीं कुछ लोगों ने कहा है कि जब अंगूर खट्टे हो जाते हैं तो लोग ऐसी बातें करने लगते हैं।

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने ईवीएम का मुद्दा उठाते हुए ट्वीट किया कि सभी सर्वों में बीजेपी को इसलिए जीतता दिखाया गया है, क्योंकि बाद में असली नतीजे आने पर कोई विपक्षी दल ईवीएम पर शंका ना करे। वहीं कांग्रेस के सांसद शकील अहमद ने एक टीवी डिबेट में कहा है कि जहां भी चुनावों में ईवीएम का इस्तेमाल नहीं हुआ, वहां बीजेपी को हार मिली है। उन्होंने विश्विद्यालयों में हुए छात्रसंघ चुनावों को लेकर यह बात कही। ईवीएम की विश्‍वसनीयता को लेकर पिछले कुछ समय से बहस चल रही है। 14 दिसंबर को भाजपा नेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने भी गुजरात के मतदाताओं को ईवीएम में गड़बड़ी से बचने के लिए सतर्क रहने की नसीहत देते हुए एक ट्वीट किया था।

आपको बता दें कि एग्जिट पोल में गुजरात में पिछले दो दशकों से ज्यादा समय से सत्ता पर काबिज भाजपा की ही सरकार बनती दिख रही है। समाचार चैनल ‘आज तक’ पर प्रसारित ‘इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया पोल’ के मुताबिक, राज्य में मोदी मैजिक कायम है। इस एग्जिट पोल में भाजपा को 99 से 113 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। ऐसे में गुजरात की सत्ता में भाजपा की ही वापसी होने जा रही है। पिछले 22 वर्षों से सत्ता से दूर कांग्रेस को 68 से 82 सीटें मिलने का अनुमान है। गुजरात विधानसभा में कुल 182 सीटें हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App