ताज़ा खबर
 

बिहार चुनावः हार के डर से खुलेआम रुपये बांट रही भाजपा, RJD का दावा; सोशल मीडिया पर पोस्ट किया वीडियो

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जांच एजेंसियां आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक राज्य में 52.89 करोड़ रुपए पकड़ चुकी हैं।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नई दिल्ली | Updated: November 5, 2020 4:02 PM
Bihar Election 2020. RJD-BJPराजद ने भाजपा पर लगाया वोट के बदले नोट बांटने का आरोप। (फोटो- स्क्रीनग्रैब)

बिहार चुनाव के दो चरण के मतदान पूरे होने के बाद अब सभी दल नतीजों की गणना करने में जुट गए हैं। इसी के साथ पार्टियों और उम्मीदवारों पर चुनाव में धांधली करने और वोट खरीदने के आरोप भी लगने लगे हैं। ताजा आरोप महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी राजद ने लगाए हैं। राजद ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है और आरोप लगाया है कि भाजपा वोट खरीदने के लिए खुलेआम कैश बांट रही है।

राजद ने अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो पोस्ट कर लिखा, “ये बिहार है बिहार साहब। आप बिहारियों को खरीद नहीं सकते। भाजपा हार मानकर अब खुलेआम पैसा बांटने में लग गई है।” वीडियो में दिख रहा है कि टोपी पहने एक युवक बाइक पर बैठे कुछ युवकों को पैसा बांट रहा है। वहीं भाजपा का गमछा पहने एक व्यक्ति भी उसके साथ ही खड़ा है। कुछ बाइकों पर भी भाजपा के झंडे लगे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा के कार्यकर्ता ही बाइकों पर बैठकर पैसे बांटने पहुंचे थे।

बिहार चुनाव में पकड़ी जा रही बड़ी रकम: बता दें कि बिहार में अब तक चुनाव आयोग बड़ी रकम पकड़ी जा चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक, जांच एजेंसियां आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक राज्य में 52.89 करोड़ रुपए पकड़ चुकी हैं। यह रकम 2015 के विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में पकड़ी गई राशि से कहीं ज्यादा है। इसके अलावा चुनाव आयोग ने भी 24.84 करोड़ रुपए जब्त किए हैं। साथ ही 19.68 किलो सोना और 275 किलो चांदी भी बरामद की जा चुकी है।

बता दें कि पिछले महीने ही पुलिस ने पटना में एक राजद नेता की कार से 74 लाख रुपए बरामद किए थे। तब डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह पैसे चुनाव टिकट खरीदने के लिए ले जाया जा रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि जिस कार से कैश बरामद किया गया, वे सासाराम के नेता संजय सिंह की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दो घंटे दिया ऐसा ज्ञान कि राहुल गांधी ने शरद यादव को मान लिया गुरू, ये है पूरा किस्सा
2 अब तक जितने भी ईवीएम चोरी हुए सब भाजपा शासित राज्यों में, डिबेट में बोले तहसीन पूनावाला तो नूपुर शर्मा ने किया पलटवार
3 हमसे जो लड़ा है, अकाल मृत्यु मरा है- बीजेपी एमपी निशिकांत दुबे का विडियो वायरल; चिराग पासवान के उम्मीदवार ने पूछा- सांसद है या गुंडा?
यह पढ़ा क्या?
X