ताज़ा खबर
 

मोदी के मंत्री ने कहा- राजस्थान की हर गली में घूम रहे हैं कांग्रेस के चीफ मिनिस्टर

एक टीवी शो में पहुंचे राज्यवर्धन सिंह राठौर ने पांच राज्यों में सरकार बनने से प्रदेश में भाजपा के प्रदर्शन तक के कई सवालों पर जवाब दिए।

राज्यवर्धन सिंह राठौर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

राजस्थान में 7 दिसंबर को चुनाव है। ऐसे में हर प्रत्याशी- पार्टी जीत के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। टीवी  शो (सीधी बात- आज तक) में  केन्द्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कई सवालों के सीधे जवाब दिए। बता दें राठौर राजस्थान की जयपुर ग्रामीण से सांसद भी हैं। वहीं राजस्थान विधानसभा चुनाव में वो 8 विधानसभा सीटों को सीधे देख रहे हैं। ऐसे में पांच राज्यों में सरकार बनने से प्रदेश में भाजपा के प्रदर्शन तक के सवालों पर राठौर ने जवाब दिए।

जीत रही है कांग्रेस
इस सवाल पर राठौर ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान की जीत के जितने भी सर्वे किए वो चार महीने पहले के हैं। लेकिन पिछले एक महीने में हवा बदल चुकी है। अब बंदरबाट नहीं होगा। सिर्फ लीडरशिप बदली तो रिजल्ट होपफुल आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास लीडरशिप नही है, आज हर गली में उनके चीफ मिनिस्टर घूम रहे हैं। इसके साथ ही राठौर ने कहा कि हम आराम से जीत रहे हैं। पहले हम योजनाओं को जनता तक पहुंचा रहे थे और अब चुनाव जीतने के लिए काम कर रहे हैं।

कैसे बन रही है सरकार
राठौर ने कहा कि राजस्थान में हम बड़ी जीत दर्ज करेंगे। यहां जिस भी ग्राम पंचायत पर उंगली रखेंगे, वहां 10-15 प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभ लेने वाले लोग मिल जाएंगे। जिनके पास सिर छिपाने के लिए जमीन नहीं होती है, उनके पास पट्टा है। हमने दिखावे से ज्यादा असलियत में ग्राउंड लेवल पर काम किया है।

उपचुनाव में हार मिली थी
इस सवाल पर राठौर कहते हैं कि जनता को हमसे अपेक्षा रहती है कांग्रेस से नहीं। राजस्थान में हुए उपचुनाव में हमें अलवर में हार मिली, मांडलगढ़ में हार मिली। लेकिन वो हमारे प्रेक्टिस मैच थे। हम बड़े मैच के खिलाड़ी हैं और इसमें जीत दर्ज करेंगे। इसके कारण भी हैं कि हमारे यहां पदवी नहीं जिम्मेदारी होती है। हम सभी को जमीनी स्तर पर पीड़ा का अहसास होता है। इसलिए इस विधानसभा में हमें जीत मिलेगी।

फिर छल कर रहा है पाकिस्तान
दरअसल पाकिस्तान से हमारी फॉरेन पॉलिसी साफ है कि आंतक और बातचीत एक साथ नहीं हो सकती। वहीं अगर वो ये मानता है कि करतारपुर कॉरीडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में भारत ने 2 मंत्री भेज कर गलती कर दी है और पाकिस्तान इसका मजाक उड़ा रहा है तो ये उसकी मूर्खता है। पाकिस्तान मूर्ख है और उसे ऐसी बातें करने दीजिए। एक तरफ जहां हमारी लीडरशिप में पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक हुई तो वहीं चाइना से आंखें डालकर बात की गई है।

कश्मीर में आंतकी घटनाएं
कश्मीर में आंतकी घटनाओं पर राठौर ने बताया कि सरकार ने तय किया है आंतक को साफ करना है। इसलिए सख्ती बरती जा रही है। पुलिस फोर्स बेहतर काम कर रही है। पहले राज्य सरकार ने हाथ बांधे थे लेकिन राज्य और केन्द्र की पुलिस मिलकर काम कर रही है।

इमरान के बारे में क्या कहेंगे
इस पर राठौर कहते हैं कि मैं उन्हें ज्यादा नहीं जानता हूं कि वो कैसे देश चला रहे हैं। मैं खिलाड़ी से पहले फौजी हूं। हमारी चार पीढ़ी सेना में हैं। अनुशासन हमारे खून में है। मोदी जी की लीडरशिप में भारत ने जीडीपी में वृद्धि की है और देश 9वें से 6वें पर आ गया है। जल्दी ही हम 5 और फिर उससे भी आगे आएंगे। लेकिन पाकिस्तान के हाथ में आज भी कटोरा है।

विधानसभा 2018
इस सवाल पर राठौर ने मजेदार जवाब देते हुए कहा कि ये सवाल मेरे ग्रेड पे के ऊपर का है। इसके बारे में मैं ज्यादा नहीं कह सकता। फिर भी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम में भाजपा सरकार बनाएगी और तेलंगाना में फाइट देगी। इन चुनावों को जनता 2019 के सेमीफाइनल के रूप में देख रही है।

 

मैदान में किसके कितने प्रत्याशी
बता दें 200 सीटों के लिए राजस्थान में कुल 2294 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिसमें से भाजपा ने 200 प्रत्याशी, कांग्रेस ने 195, बसपा ने 190, आम आदमी पार्टी ने 142, भावापा ने 63, रालोपा ने 58 और अरापा ने 61 कैंडिडेट मैदान में उतारे हैं। बता दें प्रदेश में 7 दिसंबर को वोटिंग होगी जबकि 11 दिसंबर को नतीजे सबके सामने होंगे।

Next Stories
1 Rajasthan Election: SC-ST के लिए आरक्षित 59 सीटों से तय होगी जीत-हार, जानिए क्यों इनकी भूमिका सबसे अहम
2 Rajasthan Election: बीजेपी ने बताए अपने दागी, कांग्रेस आपराधिक केस वाले प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने में पीछे
3 ‘दलित हनुमान’ वाले बयान पर आखिरकार योगी आदित्यनाथ ने तोड़ी चुप्पी, सफाई देकर की विवाद खत्म करने की कोशिश
ये पढ़ा क्या?
X