ताज़ा खबर
 

Rajasthan Election: पीएम मोदी ने पूछा- क्यों कांग्रेस को 1947 में याद नहीं आया कि करतारपुर हिन्दुस्तान में होना चाहिए?

राजस्थान में एक चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी-नेहरू परिवार और कांग्रेस को जमकर निशाने पर लिया। उन्होंने किसानों से लेकर बंटवारे तक के मुद्दों पर सवाल उठाए।

राजस्थान चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटोः सोशल मीडिया)

राजस्थान चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हनुमानगढ़ में एक जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, ‘आज भारतीय नौसेना दिवस है और मैं वीरों की धरती से नौसेना को अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं। विराट समंदर में शौर्य और साहस का प्रतीक बनी हमारी नौसेना हमारे देश की आन, बान और शान है।’ इसके बाद प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए कहा, ‘क्यों कांग्रेस को 1947 में याद नहीं आया कि करतारपुर हिन्दुस्तान में होना चाहिए? आज अगर करतारपुर कॉरिडोर बन रहा है तो इसका क्रेडिट मोदी को नहीं बल्कि देश की जनता के वोट को जाता है। विभाजन के समय अगर कांग्रेस नेताओं में इस बात की थोड़ी भी समझदारी, संवेदशीलता और गंभीरता होती तो तीन किलोमीटर की दूरी पर हमारा करतारपुर हमसे अलग नहीं होता।’

कांग्रेस के पापों का परिणाम भुगत रहा देशः मोदी
उन्होंने कहा कि सत्ता के मोह में की गई कांग्रेस की गलतियों, गलत नीतियों और पापों का ही परिणाम है कि पूरे देश को आज मुसीबतें झेलनी पड़ रही हैं। यूपीए सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा, ‘पांच साल पहले अखबार में हेडलाइन होती थी- आज कोयले में इतना घोटाला हुआ, 2जी का घोटाला हुआ, पनडुब्बी में घोटाला हुआ, इसने चोरी की, उसने लूट लिया। अब ऐसी खबरें नहीं आतीं, देश के पैसों की लूट बंद हो गई।’

गांधी-नेहरू परिवार को लिया निशाने पर
प्रधानमंत्री ने गांधी-नेहरू परिवार पर तंज कसते हुए कहा, ‘अगर एक किसान के बेटे सरदार पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री बने होते तो किसानों की आज ऐसी हालत नहीं होती। एक ही परिवार की चार पीढ़ियां जिन्हें न खेत की समझ है न किसान की। उन्होंने ऐसी नीति बनाई कि मेरे देश का किसान बर्बाद हो गया।’ राजस्थान में अब चुनाव प्रचार के लिए सिर्फ दो दिन बचे हैं। ऐसे में दोनों पार्टियों ने अपने स्टार प्रचारकों की फौज उतार रखी है। आज पीएम मोदी के अलावा वसुंधरा राजे, दिग्विजय सिंह, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नाम राजस्थान के रण में उतरे हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rajasthan Election: कांग्रेस को भीम सेना का समर्थन, कर रही ‘डोर टू डोर’ प्रचार
2 Rajasthan Election: एक और विवादित बयान, अब संस्कृति मंत्री महेश शर्मा ने राहुल गांधी को कहे अपशब्द
3 प्रशांत किशोर के विरोध में खुलकर उतरे बीजेपी के चार विधायक, जेडीयू नेता ने किया पलटवार
ये पढ़ा क्या?
X