ताज़ा खबर
 

राजस्थान में कांग्रेसी MLA ने कहा- जहां से जीते हैं वहां विकास करेंगे, जहां से नहीं जीते वहां विकास नहीं करेंगे

Assembly Election Result 2018: विधानसभा चुनाव जीतने के ठीक दो ही दिन बाद विधायक ने कह दिया कि जहां से हारे हैं वहां नहीं करेंगे विकास। जिन कार्यकर्ताओं ने धोखा दिया उन्हें इग्नोर करेंगे।

राजेंद्र सिंह बिधूड़ी (फोटो- सोशल मीडिया)

Rajasthan Election Result 2018, Rajasthan Vidhan Sabha Election Result 2018: विधानसभा चुनाव के नतीजे आए अभी दो ही दिन बीते हैं। राज्य में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान भी नहीं हुआ लेकिन जीते हुए विधायकों का बड़बोलापन सामने आना शुरू हो गया है। राजस्थान में चुनाव जीते एक नेता के विवादित बयान ने मतगणना के दौरान क्षेत्रवार जानकारियों से मतदाताओं की उपेक्षा वाली चिंता अब पुख्ता हो गई है। नए-नए विधायक का यह बयान कैमरे में कैद हो गया है।

…ये है विधायक का विवादित बयान

यह बयान चितौड़गढ़ जिले की बेंगू सीट से विधायक बने राजेंद्र सिंह विधूड़ी का है। उनसे जब विकास की रणनीति पर सवाल पूछा गया तो तपाक से बोल पड़े- ‘जहां से जीते हैं वहां विकास करेंगे, जहां से हारे हैं वहां नहीं करेंगे, छोड़ देंगे। जिन कार्यकर्ताओं ने काम किया उनकी मदद करेंगे, जिन्होंने धोखा दिया उन्हें इग्नोर करेंगे।’ उल्लेखनीय है कि राजेंद्र सिंह यहां से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते हैं। बताया जा रहा है कि आखिरी चार राउंड में उनकी किस्मत अचानक बदल गई। उन्होंने यहां से पिछली बार के विजेता सुरेश धाकड़ को महज 1661 वोटों से हराया है।

सच साबित हो ही आशंका

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग ईवीएम के जरिए मतगणना के दौरान मिलने वाली क्षेत्रवार जानकारी को लेकर पहले ही चिंताएं जाहिर कर चुका है। दरअसल वर्तमान प्रक्रिया के दौरान प्रत्याशियों को हर राउंड में गणना के दौरान यह पता चल जाता है कि किस इलाके से किस पार्टी को वोट मिले। इससे उन इलाकों के मतदाताओं की उपेक्षा का खतरा बढ़ जाता है जहां से जीते हुए प्रत्याशियों को वोट नहीं मिले।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App