ताज़ा खबर
 

Election Result 2018: ये पब्लिक है, सब जानती है, चुनावी नतीजों पर लालू का तंज, बोले- ‘राम जाने जनता जाने’ आगे क्या होगा?

Rajasthan, MP, Chhattisgarh Election Result 2018: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी पर चुटकी लेते हुए लिखा है, "अबकी बार, खो दी सरकार।" उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लिखा है, "मोदी राज की उलटी गिनती शुरू हो गयी।"

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ( Express Photo by Alok Jain)

Rajasthan, MP, Chhattisgarh Election Result 2018: पांच राज्यों के चुनावी नतीजों/रुझान के बाद लगभग ये साफ हो गया है कि चार राज्यों में जनता ने सत्ता परिवर्तन के लिए वोट किया है जबकि सिर्फ तेलंगाना में टीआरएस की वापसी हुई है। इन चुनावों में सबसे ज्यादा नुकसान भाजपा को होता दिख रहा है। भाजपा के हाथ से मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान जाता दिख रहा है। हालांकि, एमपी में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिला। इस बीच बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू यादव ने चुनावी नतीजों में भाजपा की हार पर तंज कसा है और कहा है कि पब्लिक सब जानती है, बखूबी जुमलों को पहचानती है। उन्होंने ट्वीट किया, “ये पब्लिक है ये सब जानती है, बख़ूबी अब जुमला पहचानती है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, ‘राम जाने जनता जाने’ आगे क्या होगा? न्यायप्रिय जनता को बहुत-बहुत बधाई।”

लालू यादव के अलावा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी पर चुटकी लेते हुए लिखा है, “अबकी बार, खो दी सरकार।” उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने लिखा है, “मोदी राज की उलटी गिनती शुरू हो गयी।” दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी तंज कसा है और ट्वीट किया है, “आज के चुनाव नतीजे बता रहे हैं कि … ‘अच्छे दिन’ आएंगे ही नहीं! जुमलेबाज़ों की राष्ट्रीय विदाई तय है।” स्वराज इंडिया के योगेंद्र यादव ने लिखा है, “अहंकार और आलस्य दोनों हारे। जनता ने सत्ता धारियों को हराया और विपक्ष को डराया। कांग्रेस जीती नहीं है, बीजेपी हारी है। चुनाव की अश्लील चकाचौंध में गांव देहात ने अपना खुरदरा चेहरा दिखाया है। लोकतंत्र में तंत्र के शिकार लोक ने विरोध तो जताया, लेकिन विकल्प नहीं पाया।”

बता दें कि अभी तक मिले ताजा रुझानों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के कुल 90 सीटों के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस को 65 , बीजेपी को 17 और अन्य को 8 सीटें मिल रही हैं। 200 सदस्यों वाले राजस्थान में 199 सीटों पर चुनाव हुए थे उनमें से कांग्रेस गठबंधन को 101, भाजपा को 73 और अन्य को 25 सीटें मिल रही हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा-कांग्रेस में टक्कर जारी है। 230 सीटों में कांग्रेस- 114 , बीजेपी 108 और अन्य को 8 सीटों पर बढ़त मिली हुई है।
Election Result 2018 LIVE: Rajasthan | Telangana | Mizoram | Madhya Pradesh | Chhattisgarh Election Result 2018

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Election Result 2018: अमित शाह का रिपोर्ट कार्ड: 2014 में चार सरकार, 2018 में हार ही हार!
2 चुनाव नतीजों पर बोले बीजेपी के नेता शत्रुघ्‍न स‍िन्‍हा- सत्‍य की जीत हुई, अहंकार हारा
3 Mizoram Election Result 2018: मिजोरम में खुला भाजपा का खाता, 20 गुना बढ़ा वोटिंग पर्सेंटेज, कांग्रेस का वोट बैंक 14% घटा
ये पढ़ा क्या?
X