ताज़ा खबर
 

Rajasthan, MP, Chhattisgarh Election Results 2018: मध्य प्रदेश: कमलनाथ होंगे अगले मुख्यमंत्री, कहा- कोशिश करूंगा विश्वास के काबिल बना रहूं

Rajasthan, MP, Chhattisgarh Election Chunav Results 2018 News, Rajasthan, MP CM Candidate Name: मध्य प्रदेश के अगले सीएम कमलनाथ होंगे। गुरुवार (13 दिसंबर) की देर रात कांग्रेस नेता एके एंटनी ने कमलनाथ के नाम की औपचारिक घोषणा की। इसके बाद कमलनाथ ने विधायक दल और मध्य प्रदेश की जनता के प्रति आभार जाताया और राज्य के सुरक्षित भविष्य की कामना की।

Author Updated: Dec 14, 2018 1:44:14 am
कांग्रेस नेता कमलनाथ। (फोटो – एएनआई)

Rajasthan, MP, Chhattisgarh Election Results 2018 News Updates: मध्य प्रदेश के अगले सीएम कमलनाथ होंगे। गुरुवार (13 दिसंबर) की देर रात कांग्रेस नेता एके एंटनी ने कमलनाथ के नाम की औपचारिक घोषणा की। इसके बाद कमलनाथ ने विधायक दल और मध्य प्रदेश की जनता के प्रति आभार जाताया और राज्य के सुरक्षित भविष्य की कामना की। कमलनाथ ने सीएम पद के लिए उनका नाम आगे बढ़ाने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी शुक्रिया अदा किया। पत्रकारों से बात करते हुए कमलनाथ ने कहा, ”मध्य प्रदेश की जनता ने मुझ पर जो विश्वास जताया है मैं कोशिश करूंगा कि उस विश्वास के काबिल बना रहूं।” उन्होंने आगे कहा कि वह कल (शुक्रवार को) साढ़े दस बजे राज्यपाल से मिलेंगे। कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए पूरा प्रयास करूंगा। घोषणापत्र में किए गए वादों को पूरा किया जाएगा।

इससे पहले सीएम कैंडिडेट के नाम को लेकर खूब हंगामा देखा गया। एमपी में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक आपस में भिड़ गए। कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी रात दस बजे तक टल गई थी। उधर सूत्रों के हवाले से खबर है कि राजस्थान में अशोक गहलोत का नाम सीएम के रूप में तय कर लिया गया है। छत्तीसगढ़ के सीएम पर शुक्रवार को फैसला होगा। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी में अनुभवी नेता अशोक गहलोत के समर्थक उन्हें सीएम बनाने की मांग को लेकर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के समर्थकों ने करौली में सड़क जाम कर दिया। उनकी नारेबाजी और प्रदर्शन के कारण उस दौरान वहां आवागमन प्रभावित हो गया था। समर्थकों के हंगामे को देखते हुए पायलट ने उनसे शांति बरतने की अपील की है। दोनों पक्षों के समर्थकों ने जयपुर-अजमेर रोड जाम कर दिया है।

ज्योतिरादित्य सिंधिंया को मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने के लिए दिल्ली से लेकर भोपाल तक कार्यकर्ता मांग कर रहे थे। भोपाल में इसी को लेकर एक जगह कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई तक हो गई। हालांकि, बीच-बचाव के बाद हालात पर काबू पाया गया। स्थानीय टीवी रिपोर्ट्स में बताया गया कि पार्टी सिंधिंया को डिप्टी सीएम बनाना चाहती है। पर वह उस पद के लिए राजी नहीं हो रहे। वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कमलनाथ को सीएम बनते देखना चाहते हैं। सूत्रों का कहना है कि तुलसी सिलावट का नाम डिप्टी सीएम के लिए आगे चल रहा है।

Live Blog

Highlights

    00:08 (IST)14 Dec 2018
    मध्य प्रदेश: कमलनाथ होंगे अगले मुख्यमंत्री

    मध्य प्रदेश के अगले सीएम कमलनाथ होंगे। गुरुवार (13 दिसंबर) की देर रात कांग्रेस नेता एके एंटनी ने कमलनाथ के नाम की औपचारिक घोषणा की। इसके बाद कमलनाथ ने विधायक दल और मध्य प्रदेश की जनता के प्रति आभार जाताया और राज्य के सुरक्षित भविष्य की कामना की। कमलनाथ ने सीएम पद के लिए उनका नाम आगे बढ़ाने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी शुक्रिया अदा किया।

    23:44 (IST)13 Dec 2018
    कमलनाथ ने पढ़ा भावुक संदेश

    विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कमलनाथ ने भावुक संदेश पढ़ा और सीएम पद को अपने लिए मील का पत्थर बताया।

    23:13 (IST)13 Dec 2018
    मध्य प्रदेश: विधायक दल के नेता चुने गए कमलनाथ

    मध्य प्रदेश के नए सीएम कांग्रेस नेता कमलनाथ होंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक विधायक दल ने उन्हें अपना नेता चुना है।

    22:12 (IST)13 Dec 2018
    भोपाल पहुंचे कमलनाथ

    एमपी में सीएम पद के संभावित चेहरे कमलनाथ भोपाल एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं। वहां उनके समर्थक नारेबाजी कर रहे हैं। थोड़ी देर में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी। राहुल गांधीसे लंबी मुलाकात के बाद वो भोपाल रवाना हुए थे।

    21:51 (IST)13 Dec 2018
    छत्तीसगढ़ के नेता दिल्ली तलब

    छत्तीसगढ़ में सीएम का फैसला कल होगा। इस बीच पार्टी आलाकमान ने छत्तीसगढ़ के दिग्गज नेताओं को दिल्ली तलब किया है। सीएम पद की रेस में टी एस सिंहदेव का नाम आगे चल रहा है। पार्टी ने उन्हें भी दिल्ली बुलाया है।

    21:26 (IST)13 Dec 2018
    एमपी में कमलनाथ, राजस्थान में गहलोत: सूत्र

    सूत्रों के हवाले से यह खबर आ रही है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एमपी के लिए कमलनाथ के नाम पर मुहर लगाई है जबकि राजस्थान में सीएम पद के लिए गहलोत का नाम तय किया है। पार्टी की कोशिश है कि आज देर रात तक दोनों राज्यों के सीएम का एलान कर दिया जाय।

    21:06 (IST)13 Dec 2018
    छत्तीसगढ़ के सीएम पर फैसला कल

    राहुल गांधी के आवास पर छत्तीसगढ़ में सीएम के नाम पर चर्चा हुई। इस बैठक में पार्टी पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया भी शामिल थे। बैठक के बाद खड़गे ने बताया कि वहां सीएम पर फैसला कल (शुक्रवार को) होगा।

    20:27 (IST)13 Dec 2018
    भोपाल जा रहे सिंधिया- कमलनाथ

    राहुल गांधी के घर बैठक खत्म होने के बाद सिंधिया और कमलनाथ दोनों बाहर निकल आए.। अब ये दोनों भोपाल जा रहे हैं। सिंधिया ने कहा कि यह कोई रेस नहीं है और न ही कुर्सी की लड़ाई है बल्कि यह मध्य प्रदेश की जनता की सेवा करने का मामला है।

    20:05 (IST)13 Dec 2018
    एमपी में सीएम पद की रेस के बीच राहुल गांधी का ट्वीट

    एमपी में कौन होगा अगला सीएम, इस पर सस्पेंस अभी भी कायम है लेकिन इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने  कमलनाथ और सिंधिया के साथ एक तस्वीर ट्वीट की है।

    20:03 (IST)13 Dec 2018
    राहुल के घर बैठक खत्म

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर चल रही बैठक खत्म हो गई है। मध्य प्रदेश में सीएम को लेकर कोई भी फैसला नहीं हो सका है। अब दोनों धड़ों के नेता यानी कमलनाथ और ज्यातिरादित्य सिंधिया भोपाल जा रहे हैं। रात 10 बजे वहां होनी है विधायक दल की बैठक।

    19:42 (IST)13 Dec 2018
    भोपाल: अब रात 10 बजे होगी कांग्रेस विधायक दल की हैठक

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ और सिंधिया समर्थकों में महाभारत जारी है। इस बीच नवनिर्वाचित कांग्रेस विधायक दल की भोपाल में होने वाली बैठक रात 10 बजे तक टल गई है। पहले यह बैठक रात 9 बजे होनी थी।

    19:07 (IST)13 Dec 2018
    11-12 जनवरी को भाजपा राष्ट्रीय परिषद की बैठक

    चुनाव नतीजों पर मंथन के लिए भाजपा ने 11-12 जनवरी को नई दिल्ली में राष्ट्रीय परिषद की बैठक बुलाई है। बैठक में पार्टी के सभी पदाधिकारी और बड़े नेता शिरकत करेंगे।

    18:35 (IST)13 Dec 2018
    भोपाल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक रात 9 बजे

    भोपाल में 9 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने वाली है। इससे पहले वहां पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपनी अलग बैठक कर रहे हैं। दिल्ली में भी अभी तक राहुल गांधी के आवास पर बैठक जारी है। बैठक में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं।

    18:06 (IST)13 Dec 2018
    सचिन पायलट की अपील

    राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने अपने समर्थकों से शांति बरतने की अपील की है। पायलट ने ट्वीट किया है, "सभी कार्यकर्ताओं से शांति एवं अनुशासन बनाए रखने का आग्रह करता हूँ। मुझे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर पूरा विश्वास है, माननीय राहुल गाँधी जी एवं श्रीमती सोनिया गाँधी जी जो फ़ैसला लेंगे उसका हम स्वागत करेंगे।हम सभी कांग्रेस के समर्पित,पार्टी की गरिमा बनाये रखना हम सभी की ज़िम्मेदारी।"

    17:24 (IST)13 Dec 2018
    तय कर लिए गए हैं तीनों राज्यों के CM के नाम

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमत्रियों के नाम तय कर लिए हैं। ये दावा कुछ टीवी रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से किया गया। कहा गया कि पार्टी ने मध्य प्रदेश के लिए सूबे के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, राजस्थान के लिए पूर्व सीएम और अनुभवी नेता अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के लिए इस बार अंबिकापुर सीट से चुनाव जीते टीएस सिंह देव उर्फ बाबा का नाम मुख्यमंत्री के लिए तय किया गया है। हालांकि, औपचारिक ऐलान में बताए गए समय से थोड़ी देरी हो रही है।बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमत्रियों के नाम तय कर लिए हैं। ये दावा कुछ टीवी रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से किया गया। कहा गया कि पार्टी ने मध्य प्रदेश के लिए सूबे के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, राजस्थान के लिए पूर्व सीएम और अनुभवी नेता अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के लिए इस बार अंबिकापुर सीट से चुनाव जीते टीएस सिंह देव उर्फ बाबा का नाम मुख्यमंत्री के लिए तय किया गया है। हालांकि, औपचारिक ऐलान में बताए गए समय से थोड़ी देरी हो रही है।

    17:06 (IST)13 Dec 2018
    सोनिया-प्रियंका संग दिल्ली में बैठक कर रहे राहुल

    मीडिया रिपोर्ट्स में सुबह कहा जा रहा था कि तीनों के नामों का ऐलान शाम चार बजे पार्टी मुख्यालय से किया जाएगा। यह भी कहा गया कि गहलोत और पायलट को जयपुर जाने से पार्टी हाईकमान ने रोक लिया। वे सुबह राहुल से मुलाकात के बाद से दिल्ली में ही रुके हैं। वहीं, संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी बेटे व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर कुछ देर पहले पहुंचीं। बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भी राहुल के घर पर उपस्थित हैं।

    16:56 (IST)13 Dec 2018
    MP में CM के लिए सिंधिंया प्रियंका वाड्रा की पसंद

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका वाड्रा भी उनके घर कुछ ही देर पहले पहुंची हैं। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि राहुल व पार्टी के अन्य नेताओं संग वह और सोनिया मिलकर सीएम के नाम पर चर्चा कर रहे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश में सीएम के लिए सिंधिया प्रियंका की पहली पसंद हैं।

    16:43 (IST)13 Dec 2018
    भोपालः कांग्रेस दफ्तर के बाहर जुटे कमलनाथ-सिंधिया समर्थक, कर रहे नारेबाजी

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गुरुवार शाम कांग्रेस दफ्तर के बाहर कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों का जमावड़ा देखने को मिला। दोनों ही पक्ष अपने-अपने नेता के लिए नारेबाजी कर रहे थे। पार्टी नेता शोभा ओझा ने मीडिया से कहा है कि पार्टी में किसी प्रकार की गुटबाजी नहीं है। वहीं, प्रियंका वॉड्रा भी राहुल के घर पहुंच चुकी हैं। इससे पहले, वह सुबह सीएम को लेकर हुए मंथन में भी शामिल हुई थीं। 

    16:18 (IST)13 Dec 2018
    राजस्थान के राज भवन में तैयारियां शुरू

    राजस्थान के राज भवन में शपथ ग्रहण को लेकर तैयारियां शुरू की जा रही हैं। सूत्रों के मुताबिक, आज शाम आठ बजे की फ्लाइट से पूर्व सीएम और पार्टी के अनुभवी नेता अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट साथ में जयपुर लौटेंगे।

    15:55 (IST)13 Dec 2018
    'यहीं जियूंगा, यहीं मरूंगा पर MP नहीं छोड़ने वाला'

    मध्य प्रदेश के सीएम पद से इस्तीफा दे चुके भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि वह प्रदेश के अलावा और कहीं नहीं जाएंगे। प्रेस से गुरुवार (13 दिसंबर) को बातचीत में वह बोले, "मैं केंद्र (दिल्ली की राजनीति) में नहीं जाने वाला। मैं यहीं म.प्र में रहूंगा और यहीं अंतिम सांस लूंगा।"

    15:14 (IST)13 Dec 2018
    KCR बने दूसरी बार तेलंगाना के CM

    तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के मुखिया के.चंद्र शेखर राव ने गुरुवार (14 दिसंबर) दोपहर डेढ़ बजे हैदराबाद स्थित राज भवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। समारोह में उन्हें राज्यपाल ने शपथ दिलाई। केसीआर दूसरी बार राज्य के सीएम बने हैं। तेलंगाना की कुल 119 विस सीटों में टीआरएस ने इस चुनाव में 88 सीटें हासिल की हैं।

    14:38 (IST)13 Dec 2018
    इन्हें मिलेगी मिजोरम की कमान

    मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के जोरामथंगा को राज्य के सीएम की कमान सौंपी जाएगी, जबकि राजधानी नई दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के घर सुबह तीन राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़) में मुख्यमंत्री चयन पर महामंथन हुआ।

    14:22 (IST)13 Dec 2018
    सुबह राहुल के घर पर हुआ था महामंथन

    बैठक के बाद राहुल से मिलने पहले राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट पहुंचे, जिसके बाद पूर्व सीएम और प्रदेश के काफी अनुवभी नेता अशोक गहलोत आए। फिलहाल वे दोनों ही राहुल से मिलकर जयपुर रवाना हो चुके हैं। रोचक बात है कि ये दोनों ही राजस्थान सीएम पद की रेस में सबसे प्रबल दावेदार हैं। सूत्रों के मुताबिक, दोनों ने सीएम के नाम को लेकर उस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष से चर्चा की, क्योंकि सीएम के नाम पर आखिरी फैसला वही लेंगे। सूत्रों के हवाले से कुछ टीवी रिपोर्ट्स में कहा गया कि राजस्थान सीएम के नाम का ऐलान शाम को जयपुर से किया जाएगा।

    14:12 (IST)13 Dec 2018
    CM चयन पर राहुल ने अपनाया ये तरीका

    मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री चुनने को लेकर कांग्रेस इस वक्त गहन विचार-विमर्श में डूबी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुबह कहा कि वह इस मसले पर विभिन्न लोगों से राय ले रहे हैं। इसी बीच खबर आई है कि उन्होंने सीएम को लेकर लोगों की राय जानने के लिए एक ऐप का इस्तेमाल किया। यह शक्ति ऐप बताई जा रही है, जिसके जरिए उन्होंने तकरीबन सात लाख पार्टी कार्यकर्ताओं से राय-मशविरा किया। पूछा कि आखिर कौन मुख्यमंत्री होना चाहिए।

    13:45 (IST)13 Dec 2018
    राहुल से मिल जयपुर लौटे गहलोत-पायलट, MP में कमलनाथ को कमान तय!

    अशोक गहलोत और सचिन पायलट से बारी-बारी से मुलाकात के बाद राहुल अब किसी भी वक्त मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में पार्टी के मुख्यमंत्रियों के नाम का ऐलान कर सकते हैं। हालांकि, म.प्र में कमलनाथ का सीएम बनना तय माना जा रहा है। सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि शुक्रवार (14 दिसंबर) को उन्हें राज्य की कमान सौंपी जाएगी।

    13:20 (IST)13 Dec 2018
    तेलंगानाः राज भवन तैयार, बस KCR लेने वाले हैं शपथ

    तेलंगाना में केसीआर के शपथ ग्रहण समारोह के लिए हैदराबाद स्थित राज भवन पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मेहमान भी पहुंच चुके हैं। बस कुछ ही क्षणों में केसीआर सीएम पद की शपथ लेंगे।  (फोटोः ANI)

    13:14 (IST)13 Dec 2018
    कब और कहां से होगा राजस्थान CM के नाम का ऐलान? जानें

    राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और पार्टी में अनुभवी नेता अशोक गहलोत और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट बारी-बारी से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके घर पर मिले। दोनों ने सीएम चयन के फैसले पर उनसे बातचीत की। हालांकि, दोनों ने वहां से लौटते समय मीडिया के सवालों के जवाब नहीं दिए। कुछ टीवी रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि सीएम के नाम का ऐलान शाम को प्रदेश की राजधानी जयपुर से किया जाएगा।

    13:03 (IST)13 Dec 2018
    कहां-कौन है CM रेस में प्रबल दावेदार

    म.प्र में राज्य इकाई के अध्यक्ष व अनुभवी नेता कमलनाथ और युवा चेहरा ज्योतिरादित्य सिंधिया अहम नाम हैं, जबकि राजस्थान में पूर्व सीएम अशोक गहलोत और युवा नेता सचिन पायलट के बीच टक्कर मानी जा रही है। वहीं, छत्तीसगढ़ में अंबिकापुर से चुनाव जीते टीएस सिंह देव और छग कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल इस पद पर कड़े दावेदार हैं।

    12:48 (IST)13 Dec 2018
    तेंलगाना में KCR 2.0, दोपहर को लेंगे CM पद की शपथ

    मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भले ही मुख्यमंत्री न तय हो सका हो, मगर तेलंगाना में सियासी तस्वीर बेहद साफ हो चुकी है। तेलंगाना राष्ट्र समिति के मुखिया और दिग्गज नेता के.चंद्र शेखर राव दोपहर डेढ़ बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। वह राज्य के दूसरी बार सीएम बनने जा रहे हैं। बता दें कि राज्य में समय से पहले चुनाव हुए हैं।

    12:39 (IST)13 Dec 2018
    VIDEO: पार्टी मुख्यालय के बाहर लगे 'सचिन-सचिन' के नारे

    दिल्ली स्थित ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय के बाहर गुरुवार (13 दिसंबर) सुबह राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट के समर्थकों ने उन्हें सूबे का सीएम बनाने की मांग उठाई। भारी संख्या में पायलट के समर्थक जोर-जोर से सचिन-सचिन के नारे लगा रहे थे।

    12:17 (IST)13 Dec 2018
    'CM को लेकर ले रहा हूं इनपुट्स'

    मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस की तरफ से कौन मुख्यमंत्री बनाया जाएगा? इस सवाल पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। इससे पहले, सुबह कांग्रेस अध्यक्ष से इस बारे में पत्रकारों ने पूछा तो वह बोले, "हम पार्टी में विभिन्न लोगों से इनपुट्स ले रहा हूं, जिसमें विधायक और कार्यकर्ता शामिल हैं। आपको जल्द ही मुख्यमंत्री का नाम सामने मिलेगा।"

    12:05 (IST)13 Dec 2018
    कौन होगा CM? VIDEO में सुनें क्या बोले कांग्रेस अध्यक्ष

    Next Stories
    1 हार के बाद मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने भेजा इस्तीफा, अमित शाह ने इस नसीहत के साथ लौटाया
    2 बीजेपी को इतना तगड़ा झटका, भारत के इकलौते ‘गाय मंत्री’ भी हार गए इलेक्शन
    3 Chhattisgarh Election Result 2018: पिछले चुनाव के मुकाबले ज्यादा शिक्षित विधायक पहुंचे सदन, 3 पीएचडी तो 7 हैं डॉक्टर