ताज़ा खबर
 

कांग्रेस के इस नेता ने राहुल गांधी को PM कैंडिडेट मानने से किया इनकार, कहा- 90 सीट ही जीत पाएगी हमारी पार्टी

आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री पद पर बसपा सुप्रीमो मायावती का नाम लगभग तय है।

पूर्व विदेश मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता नटवर सिंह फोटो सोर्स- जनसत्ता

आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महागठबंधन 2019 के लोकसभा चुनावों में जीत दर्ज करेगा और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती प्रधानमंत्री पद की सबसे प्रबल दावेदार बनकर उभरेंगी। साथ ही नटवर सिंह ने कहा कि राहुल गांधी अगले प्रधानमंत्री नहीं होंगे। यह लगभग तय हो चुका है। उन्होंने कहा कि पीएम पद पर बसपा सुप्रीमो का नाम सबसे आगे चल रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी सीटों को सिर्फ दुगना तक बढ़ाकर 88-90 ही कर सकती है।

नटवर सिंह अलवर के रामगढ़ विधानसभा सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे अपने पुत्र जगत सिंह का प्रचार करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत की राजनीति में यूपी का अहम रोल है इसलिए मायावती के प्रधानमंत्री बनने की संभावना काफी बढ़ गई है। महागठबंधन को लेकर नटवर सिंह ने कहा कि पीएम मोदी अभी तक दक्षिण भारत को समझ नहीं पाए, क्योंकि कोई विजन नहीं है। जो कांग्रेस का ऑल इंडिया विजन था, वह मोदी का नहीं रहा। उन्होंने कहा कि गठबंधन तो बनेगा ही यह कलकत्ता में साबित हो चुका है। साथ ही उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में मिली हार के बाद मोदी की छवि गिरी है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि राज्य में हुकूमत करना अलग बात है और देश पर हुकूमत करना अलग बात है।

राजस्थान सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच आपसी मतभेद के चलते प्रदेश की सरकार ज्यादा दिन तक नहीं चलने वाली है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि पार्टी सिर्फ सोनिया गांधी की वजह से एकजुट है, उनके बाद पार्टी का विभाजित होना स्वाभाविक लगता है।

महागठबंधन को लेकर पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने कहा कि जिस तरीके से गठबंधन बना है, उससे स्पष्ट है कि जीत महागठबंधन की ही होगी। उन्होंने चुनावों में बीजेपी के सबसे बड़ी पार्टी होने की आशंका जताई है लेकिन बहुमत से दूर रहने की भविष्यवाणी भी की है। इस दौरान उन्होंने मायावती की तारीफ करते हुए उन्हें आगामी चुनाव में प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताया है। सवर्ण आरक्षण पर बोलते हुए नटवर सिंह ने कहा कि चुनाव से तीन महीने पहले इसके कोई मायने नहीं। लोग कोर्ट जाएंगे, दूसरा इसे सालभर पहले लाते तो अच्छा होता।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App