ताज़ा खबर
 

Rajasthan Elections: भाजपा प्रत्याशी का विवादित बयान, कहा- जीत मिली तो बाल विवाह पर पुलिस नहीं करेगी परेशान

मामला राजस्थान के पाली जिले का है जहां बीजेपी प्रत्याशी शोभा चौहान ने विवादित बयान दिया है।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की तारीख  नजदीक है। राज्य में चुनावी सरगर्मियों के बीच नेताओं के द्वारा सियासी बयानबाजी का सिलसिला भी जारी है। इसी बयानबाजी के चलते कभी-कभी नेता विवादित बयान देने से भी गुरेज नहीं करते है। ताजा मामला पाली जिले के बीजेपी प्रत्याशी शोभा चौहान का है जहां उन्होंने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वह इस चुनाव में जीतती हैं तो पुलिस बाल विवाह के किसी भी मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकेगी।

राजस्थान में पाली जिले की सोजत सीट से बीजेपी प्रत्याशी शोभा चौहान ने मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए एक विवादित बयान दिया है। शोभा चौहान आईएएस अधिकारी राजेश चौहान की पत्नी हैं  उन्होंने कहा कि देवासी समाज के लोग बाल विवाह और मृत्यु भोज करते हैं, लेकिन इनके गैर-कानूनी होने की वजह से पुलिस देवासी समाज के लोगों को परेशान करती है। इसके बाद  उन्होंने कहा कि अगर वह इस चुनाव में जीतती हैं तो पुलिस बाल विवाह के किसी भी मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं कर सकेगी। वह इस सुरक्षित सीट से दूसरी बार चुनावी मैदान में है। उनके बयान के बाद उनकी आलोचना शुरू हो गयी है। बीजेपी प्रत्याशी शोभा चौहान के विवादित भाषण के वीडियो आने के बाद पाली जिले के कलेक्टर सुधीर शर्मा ने जाँच के आदेश दिए है।

फिलहाल उनके इस बयान पर भाजपा की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। बीजेपी प्रत्याशी शोभा चौहान के वायरल होते वीडियो को देख जिला निर्वाचन अधिकारी और डीएम ने तत्काल जाँच के आदेश दिए है। वीडियो सही साबित होने पर कानूनी कार्यवाही करने की बात कही जा रही है। गौरतलब है कि राजस्थान में बाल विवाह बड़ी समस्या है और इससे जुड़े मामले पहले भी कई बार सामने आते रहे हैं। राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान की प्रक्रिया आरंभ होगी। 11 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

Next Stories
1 भीड़ नहीं जुटी तो प्रत्याशी पर ही बरसे बेनीवाल, माला-साफा पहनने से इनकार कर बोले अगली बार नहीं मिलेगा मौका
2 Rajasthan Elections: सियासत में फंसे हनुमान जी, योगी ने कहा दलित तो जैन आचार्य निर्भय सागर ने बताया जैन
3 Rajasthan Elections: शिवराज का कांग्रेस पर हमला, कहा- जिस बारात का दूल्हा नहीं, वह क्या तोरण मारेगी
ये पढ़ा क्या?
X