ताज़ा खबर
 

Rajasthan Elections: हॉट सीट बनी पोकरण, धर्मगुरुओं के आमने-सामने होने से दिलचस्प हुआ मुकाबला

दरअसल पोकरण के रण में कांग्रेस ने धर्म गुरु गाजी फकीर के बेटे शालेह मोहम्मद को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने इसका तोड़ हिंदुत्व कार्ड से निकालने की कोशिश की और तारातरा मठ के महंत प्रताप पुरी को मैदान में उतार दिया है। इस तरह दो धर्मगुरु एक-दूसरे के सामने मैदान में उतर चुके हैं जिससे मामला काफी दिलचस्प हो गया है।

Author Updated: December 4, 2018 4:42 PM
Yogi Adityanath, Yogi Adityanath In Gorakhpur Live, Gorakhpur Tragedy, Rahul Gandhi In Gorakhpur Live, Rahul Gandhi Gorakhpur Live, Yogi Adityanath Gorakhpur Live, गोरखुपर में योगी, राहुल गांधी गोरखपुर, Gorakhpur me Yogi, GKP me Yogi, GKP me Rahul, Gorakhpur Deaths, BRD medical College, Gorakhpur Tragedy Victim, Clean UP, Gorakhpur News, Uttar Pradesh News, Hindi Newsकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (बाएं) और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ। (Photos : PTI)

राजस्थान में चुनाव प्रचार जोरों पर हैं। सात दिसंबर का वोटिंग होनी हैं और ऐसे में मैदान में उतरी सियासी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार करने में व्यस्त हैं। जिन क्षेत्रों और संभागों के अंतर्गत अधिक विधानसभा सीटें आती हैं उन जगहों पर प्रचार के लिए पूरा फोकस किया जा रहा है और स्टार प्रचारकों को भेजा जा रहा है। लेकिन ऐसे में जैसलमेर जिला जहां सिर्फ दो विधानसभा क्षेत्र हैं वहां एक ही दिन बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं ने आकर इसे हॉट सीट बना दिया। आइए जानते हैं कि क्यों जैसलमेर की पोकरण सीट दोनों पार्टियों की नाक का सवाल बन गई है।

दरअसल पोकरण के रण में कांग्रेस ने धर्मगुरु गाजी फकीर के बेटे शालेह मोहम्मद को मैदान में उतारा है। बीजेपी ने इसका तोड़ हिंदुत्व कार्ड से निकालने की कोशिश की और तारातरा मठ के महंत प्रताप पुरी को मैदान में उतार दिया है। इस तरह दो धर्मगुरुओं के एक-दूसरे के सामने मैदान में होने से यहां का मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है।

इससे पहले 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के शैतान सिंह ने शालेह मोहम्मद को 34,444 वोटों से हराया था, वहीं 2008 में शालेह मोहम्मद ने शैतान सिंह को हरा दिया था। कांग्रेस ने तीसरी बार शालेह मोहम्मद को टिकट दिया है, वहीं भाजपा ने शैतान सिंह की बजाय हिंदू धर्म गुरु महंत प्रताप पुरी पर दांव खेला है।

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही इस सीट पर चुनाव जीतना चाहती है इसलिए राहुल गांधी खुद इस सीट पर चुनावी सभा करने पहुंचे। इसके जवाब में बीजेपी ने हिंदूवादी नेता की छवि रखने वाले योगी आदित्यनाथ को इस सीट पर चुनाव प्रचार करने के लिए भेजा। दोनों राजनेताओं ने एक ही दिन यहां अपने-अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभाएं की। परमाणु नगरी पोकरण में राजनीति के दो बड़े चेहरों को देखकर दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता भी खासे उत्साहित थे। अब देखना यह है कि इस हॉट सीट पर बाजी कौन मारता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rajasthan Election: इस बार किसके साथ रहेगा ये जातीय समीकरण? 2013 में बना था कांग्रेस की हार का कारण
2 Rajasthan Election: मतदान से पहले बीजेपी पर फिल्मी वार, ट्विटर पर कांग्रेस का हैशटैग टॉप
3 Rajasthan Election: राहुल बोले- ‘भारत माता की जय’ की बजाय ‘अनिल अंबानी की जय’ बोलें पीएम मोदी
ये पढ़ा क्या?
X