ताज़ा खबर
 

Rajasthan Election: योगी आदित्यनाथ बोले- हनुमान जी दलित हैं, वंचित हैं

राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के अंतिम हफ्ते में दोनों पार्टियों की रफ्तार बढ़ गई है। योगी आदित्यनाथ ने एक सभा में हनुमान जी की जाति का भी खुलासा किया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ। (express photo)

राजस्थान में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के फायरब्रांड स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने भगवान हनुमान की जाति को लेकर बड़ा बयान दिया है। अलवर के मालाखेड़ा गांव में मंगलवार को एक जनसभा को संबोधित कर रहे योगी ने बताया कि बजरंग बली दलित हैं। उन्होंने यहां चौपाइयों के जरिए मतदाताओं से भाजपा को जिताने की अपील भी की।

ये है योगी का पूरा बयानः अपने तीखे तेवरों के लिए अलग पहचान रखने वाले योगी ने कहा, ‘एक ऐसे लोक देवता हैं जो अब स्वयं वनवासी हैं, गिरवासी हैं, दलित हैं, वंचित हैं। पूरे भारतीय समाज को उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूरब से लेकर पश्चिम तक सबको जोड़ने का काम बजरंगबली करते हैं। इसलिए बजरंग बली का संकल्प होना चाहिए।’ उन्होंने चौपाइयों के माध्यम से मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में मतदान करवाने की अपील की।

ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे योगीः योगी आदित्यनाथ को भाजपा के सबसे लोकप्रिय स्टार प्रचारकों में शुमार किया जाता है। सभी प्रत्याशियों में उनकी अच्छी-खासी मांग देखने को मिली है। योगी ने राजस्थान में भी ताबड़तोड़ सभाएं की है। गुरुवार को भी योगी ने भरतपुर, अलवर समेत कई जगहों पर जनसभाएं की। इसके पहले भी वे राजस्थान का दौरा कर चुके हैं। उल्लेखनीय है कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए अंतिम सप्ताह बचा है। ऐसे में भाजपा यहां सत्ता बदलने के ट्रेंड को बदलने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App