पीएम मोदी करतारपुर पर अपने बयान से सरदार पटेल पर उठा रहें सवाल: राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जो मोदीजी के मन में है, वह आखिर में उनकी जुबां पर आ ही गया कि वह खुद को ऊपर साबित करने के लिए पटेल, गांधी सहित सबको नीचे दिखा सकते हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo: PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले मंगलवार को चुनावी जनसभा में  करतारपुर साहिब गुरुद्वारा को लेकर टिप्पणी की थी। उनकी टिप्पणी पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि मोदी अब सरदार वल्लभभाई पटेल के बारे में सवाल उठा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि तत्कालीन कांग्रेसी नेताओं की अदूरदर्शिता की कमी की वजह से करतारपुर साहिब गुरुद्वारा पाकिस्तान में चला गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जो मोदीजी के मन में है, वह आखिर में उनकी जुबां पर आ ही गया कि वह खुद को ऊपर साबित करने के लिए पटेल, गांधी सहित सबको नीचे दिखा सकते हैं। राहुल ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा, “अब प्रधानमंत्री मोदी सरदार पटेल पर सवाल उठा रहे हैं कि उस समय के नेताओं की सूझ-बूझ की कमी के कारण करतारपुर पाकिस्तान में चला गया।”


उन्होंने कहा, “जो मोदीजी के मन मे है, वह अंतत: उनकी जुबां पर आ ही गया कि वह खुद को ऊपर साबित करने के लिए पटेल, गांधी सहित सबको नीचे दिखा सकते हैं।” मोदी ने मंगलवार को कहा था कि करतारपुर साहिब गुरद्वारा कांग्रेस के नेताओं की सूझ-बूझ की कमी के कारण पाकिस्तान में चला गया। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की गलतियों को सुधारना उनकी नियति हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों राजस्थान में एक चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने करतारपुर साहिब का उल्लेख करते हुए कहा था कि विभाजन के वक्त अगर कांग्रेस के नेताओं ने ‘समझदारी, संवेदनशीलता और गंभीरता’ दिखाई होती तो करतारपुर कभी भारत से अलग होकर पाकिस्तान में जाता ही नहीं।

पढें Elections 2021 समाचार (Elections News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X