ताज़ा खबर
 

पीएम मोदी का राहुल पर हमला- कहा, नामदार का फतवा चूर-चूर, लगवाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के 'नामदार' ने उनके खिलाफ एक 'फतवा' जारी किया है, जिसमें उन्हें 'भारत माता की जय' का नारा लगाने से रोकने के लिए कहा गया है।

राजस्थान चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटोः सोशल मीडिया)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी उन्हें चुनावी रैलियों में ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने से रोकने का प्रयास कर रही है। यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के ‘नामदार’ ने उनके खिलाफ एक ‘फतवा’ जारी किया है, जिसमें उन्हें ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाने से रोकने के लिए कहा गया है। पीएम मोदी ने अपनी सभा में उपस्थित जनसमूह से ‘भारत माता की जय’ का नारा दस बार लगवाते हुए कहा, ‘‘मैंने नामदार के फतवे को चूर-चूर कर दिया।’’

मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत से पहले कई बार यह नारा लगाया। मोदी ने कहा कि भारत माता कहने से इस देश के युवाओं को रोकने वाले वे (कांग्रेस) कौन होते हैं? सर्जिकल स्ट्राइक (नियंत्रणरेखा पार) करते वक्त जवानों ने यही नारा लगाया था। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने लोगों को अपनी बैठकों में ऐसे नारे लगाने से रोका और इसके बजाय लोगों को ‘सोनिया गांधी की जय’ कहने को कहा।

बता दें कि इससे पहले राजस्थान के अलवर में आयोजित चुनावी सभा में राहुल गांधी ने कहा, “मोदी जी हर भाषण से पहले भारत माता की जय कहते हैं इसकी बजाए उन्हें अनिल अंबानी की जय, मेहुल चौकसी की जय, ललित मोदी की जय बोलना चाहिए। अगर आप भारत माता की बात करते हैं तो आप हमारे किसानों को कैसे भूल सकते हैं।”

राजस्थान में सात दिसंबर को नई विधानसभा के लिए चुनाव होना है। इससे पहले राजस्थान के झुंझुनू में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि मोदी हर रैली में ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाते हैं, लेकिन उनकी आवाज में खोखलापन सुनाई पड़ता है। उन्होंने कहा कि मोदी किसानों, महिलाओं और युवाओं, जिनसे भारत माता बनी है, उनके मुद्दे पर बात नहीं करते, केवल नारे लगाते हैं। गौरतलब है कि राजस्थान में 7 दिसंबर को मतदान होने है। 11 दिसंबर को मतों की गणना की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Rajasthan Election: रोड शो में बोले बॉलीवुड एक्टर रंजीत- राजस्थान में सरकार बदलना है जरूरी
2 Rajasthan Elections: राजनीति ने डाली रिश्तों में फूट, चुनाव में आमने-सामने हैं ये रिश्तेदार
3 Rajasthan Elections: हॉट सीट बनी पोकरण, धर्मगुरुओं के आमने-सामने होने से दिलचस्प हुआ मुकाबला
ये पढ़ा क्या?
X