ताज़ा खबर
 
  • राजस्थान

    Cong+ 94
    BJP+ 80
    RLM+ 0
    OTH+ 25
  • मध्य प्रदेश

    Cong+ 108
    BJP+ 110
    BSP+ 6
    OTH+ 6
  • छत्तीसगढ़

    Cong+ 64
    BJP+ 18
    JCC+ 8
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 89
    TDP-Cong+ 22
    BJP+ 2
    OTH+ 6
  • मिजोरम

    MNF+ 29
    Cong+ 6
    BJP+ 1
    OTH+ 4

* Total Tally Reflects Leads + Wins

Rajasthan Election: मारपीट और तोड़फोड़ के विरोध में एक हजार लोगों के साथ थाने के बाहर धरने पर बैठे कांग्रेस प्रत्याशी

राजस्थान विधानसभा चुनाव में वोटिंग से ठीक पहले की रात वल्लभनगर सीट पर जमकर मारपीट हुई। उसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने थाने के बाहर धरना दे दिया।

कांग्रेस का प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से ऐन पहले भी प्रत्याशियों में मारपीट चलती रही। गुरुवार को देर रात उदयपुर के वल्लभनगर में मारपीट और तोड़फोड़ के चलते माहौल तनावपूर्ण हो गया। घटना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शक्तावत अपने करीब एक हजार समर्थकों के साथ थाने में धरने पर बैठ गए। उनका आरोप है कि जनता सेना के कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में अशांति फैलाई है उन्हें गिरफ्तार किया जाए।

‘धारदार हथियारों से हुई मारपीट’
कांग्रेस नेता राहुल जैन की तरफ से पुलिस को की गई शिकायत में कहा गया कि वे शक्तावत से मिलकर कार से गांव जा रहे थे। इसी दौरान भींडर रेलवे स्टेशन के पास विधायक भींडर, उनके बेटे प्रणवीर, गोवर्धनलाल भोई, हितेश व्यास, देवीलाल जाट और करीब चार दर्जन अन्य लोगों ने उनकी स्कॉर्पियो रूकवाई और कार में तोड़फोड़ शुरू कर दी। जैन का आरोप है कि उनके साथ धारदार हथियारों से मारपीट की गई, जिसमें उनका एक साथी भी घायल हो गया। जैन ने इस दौरान लूट का आरोप भी लगाया।

भींडर बोले, ‘मैं तो कुराबड़ में था’
इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी और कार्यकर्ता थाने के बाहर जमा हो गए और गिरफ्तारी की मांग पर धरना दे दिया। साथ ही शुक्रवार शाम पांच बजे तक गिरफ्तारी न किए जाने पर विधायक के घर जाने की चेतावनी भी दी। पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर जांच होने की बात कही है। वहीं जनता सेना प्रत्याशी रणधीर सिंह भींडर ने घटना से अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा कि वे कुराबड़ में थे और उन्हें घटना की कोई जानकारी नहीं है। उल्लेखनीय है कि राज्य में शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App