ताज़ा खबर
 

Rajasthan Election: बीएसएफ जवान पर बीजेपी कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने का आरोप, हुआ विवाद

अजमेर के पुष्कर में मतदान के दौरान बीएसएफ जवान पर एक भाजपा कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने का आरोप लगा है। बताया रहा है कि थप्पड़ मारने की खबर से वहां मौजूद पार्टी समर्थक भड़क गये।

मतदान के लिए लगी लंबी कतारें (प्रतीकात्मक तस्वीर) फोटो सौजन्य- इंडियन एक्सप्रेस

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए मतदान की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। कुछ जगहों पर मामूली घटनाओं के अलावा मतदान शांतिपूर्ण रहा। इसी बीच अजमेर के पुष्कर में मतदान के दौरान बीएसएफ जवान पर एक भाजपा कार्यकर्ता को थप्पड़ मारने का आरोप लगा है। बताया रहा है कि थप्पड़ मारने की खबर से वहां मौजूद पार्टी समर्थक भड़क गये और देखते ही देखते पूरा माहौल गरमा गया। मौके पर भाजपा उम्मीदवार सुरेश सिंह रावत और पालिकाध्यक्ष कमल पाठक ने पहुंचकर भाजपा कार्यकर्ताओं को समझा बुझाकर शांत कराया। फिलहाल जवान को तुरंत प्रभाव से हटा दिया गया है। यहां मौजूद महिलाओं ने थप्पड़ मारने वाले बीएसएफ जवान को खूब खरी-खोटी सुनाई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अजमेर के पुष्कर में मतदान के दौरान राजकीय बालिका विद्यालय के पास मतदान केंद्र पर बीएसएफ के सशस्त्र सुरक्षा कर्मी की तैनाती की गयी थी। इसी बीच तैनात सुरक्षाकर्मी ने मौके पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ता का गले में पड़ा दुपट्टा घसीट लिया और अपशब्द कहते हुए थप्पड़ जड़ दिया। जिस कारण से वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ता भड़क उठे और जवान को खरी-खोटी सुनाने लगे। घटना की सूचना मिलते ही भाजपा प्रत्याशी सुरेश सिंह रावत, नगर पालिका अध्यक्ष कमल पाठक समेत काफी लोग मौके पर पहुँच गए। हालात बिगड़ते देख पुलिस के उच्चाधिकारी भी मौके पर पहुँच गए। आरोपी बीएसएफ जवान को तत्काल मौके से हटाकर जीप से ड्यूटी स्थल से दूर ले जाया गया, तब जाकर मामला शांत हुआ।

बता दें कि राजस्थान विधानसभा की 200 में से 199 सीटों के लिए शुक्रवार को सुबह 8 बजे से जारी मतदान खत्म हो चुका है। राज्य में 15वीं विधानसभा के लिए 33 जिलों के 51687 पोलिंग बूथ पर 4.75 करोड़ मतदाता आज 2274 प्रत्याशियों के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App