ताज़ा खबर
 

Rajasthan Election: मतदान से ठीक पहले चार और संसदीय सचिवों ने दिया इस्तीफा, यह है वजह

मतदान से ठीक पहले चार संसदीय सचिवों ने इस्तीफे दे दिए हैं। सरकार ने सभी के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं।

राजस्थान विधानसभा (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान से ठीक पहले सरकार के चार और संसदीय सचिवों ने इस्तीफे दे दिए हैं। सरकार ने सभी के इस्तीफे स्वीकर भी कर लिए हैं। जिन लोगों ने इस्तीफे दिए उनमें नरेंद्र नागर, सुरेश रावत, भीमा भाई डामोर और शत्रुघ्न गौतम शामिल हैं। ये चारों चुनाव लड़ रहे हैं। इनसे पहले भी चार संसदीय सचिव इस्तीफा दे चुके हैं। उल्लेखनीय है कि इस्तीफा देने वाले नागर खानपुर विधानसभा से, रावत पुष्कर विधानसभा से और डामोर कुशलगढ़ विधानसभा से भाजपा उम्मीदवार हैं।

चार संसदीय सचिव पहले ही दे चुके हैं इस्तीफा
इससे पहले इस्तीफा देने वालों में लाडूराम विश्नोई, भैराराम सियोल, कैलाश वर्मा, विश्वनाथ मेघवाल और जितेंद्र गोठवाल शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि इस चुनाव में कई संसदीय सचिव चुनाव मैदान में हैं। लेकिन कुछ ने ही इस्तीफा दिया। इसके चलते भी कई सवाल उठे हैं। दरअसल पहले संसदीय सचिव के पद को लाभ का पद माना जाता था। लेकिन अब कानून में बदलाव के बाद इसे लाभ का पद नहीं माना जाता। लेकिन विवाद से बचने के लिए इन्होंने पहले ही इस्तीफे दे दिए।

एक सीट पर नहीं हो रहा मतदान
उल्लेखनीय है कि राज्य में शुक्रवार सुबह से वोटिंग शुरू हो गई है। 199 सीटों पर मतदान जारी है। इनके नतीजे 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। अलवर की रामगढ़ सीट पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी की मौत के चलते चुनाव स्थगित कर दिया गया है। इस सीट पर बाद में अलग से चुनाव होगा। भाजपा ने सभी 199 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं कांग्रेस ने 194 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। पांच सीटों पर कांग्रेस ने तीन अन्य दलों के साथ गठबंधन किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App