ताज़ा खबर
 

Rajasthan Election 2018: ट्विटर पर कांग्रेस ने बीजेपी को पछाड़ा

डिजिटल मीडिया पर अभियान चला रही कांग्रेस ने मंगलवार को ट्विटर हैंडल पर फिर शीर्ष स्थान बना लिया। कांग्रेस के हैशटैग 'झूठ पर चोट, सच को वोट' ने 5,073 हिट्स लेकर ट्विटर पर सबसे ज्यादा सकारात्मक प्रतिक्रियाएं लेने में कामयाब रही।

Author November 28, 2018 6:41 PM
कांग्रेस का प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

चुनाव वाले राज्य राजस्थान में सर्द हवाओं के बीच सियासी पारा चढ़ने लगा है। भाजपा और कांग्रेस ने धुआंधार रैलियों और जनसभाओं की शुरुआत कर दी है। डिजिटल मीडिया पर अभियान चला रही कांग्रेस ने मंगलवार को ट्विटर हैंडल पर फिर शीर्ष स्थान बना लिया। कांग्रेस के हैशटैग ‘झूठ पर चोट, सच को वोट’ ने 5,073 हिट्स लेकर ट्विटर पर सबसे ज्यादा सकारात्मक प्रतिक्रियाएं लेने में कामयाब रही। पार्टी ने प्रचार में जहां फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन की तस्वीर वाले एक विज्ञापन का इस्तेमाल अपने तरीके से किया है, वहीं फिल्म ‘शोले’ के एक दृश्य और डायलॉग का उपयोग किया है।

भाजपा ने भी पिछले दिनों अपना घोषणापत्र रोचक अंदाज में ट्विटर हैंडल पर लॉन्च किया था, लेकिन कांग्रेस का हैशटैग भाजपा को पीछे छोड़ने में कामयाब रहा। इस तरह एक बार फिर भाजपा की सोशल मीडिया रणनीति को कांग्रेस सीधी टक्कर देती दिख रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने 25 नवंबर को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के गढ़ झालावाड़ से ‘झूठ पर चोट, सच को वोट’ अभियान की शुरुआत की थी। उसके विस्तार में मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं और सोशल मीडिया टीम ने अनोखे अंदाज में अभियान चलाया और दिलचस्प बात रही कि आम लोगों ने भी बड़े रोचक ढंग से फिल्मी डॉयलॉग के जरिए अपनी बात रखी।

कांग्रेस के नेताओं ने भी अपने-अपने ट्विटर अकाउंट से भाजपा पर तीखे हमले किए और लोगों को सच के लिए वोट करने की अपील की। इस बारे में कांग्रेस के एक नेता ने बताया, “यह अभियान राजस्थान के लोगों द्वारा उनकी मतदान शक्ति से भाजपा के घोषणाओं में किए हर झूठ और जुमलों पर अंतिम हमला साबित होगा।” बहरहाल, दोनों ही पार्टियां तूफानी प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रहीं। जनता किसके झूठ और किसके सच को वोट देगी, यह देखना अभी बाकी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App