ताज़ा खबर
 

Rajasthan Election: भाजपा प्रत्याशी और राज्यसभा सांसद के काफिले पर हमला, गाड़ियों के कांच फूटे

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में प्रचार के दौरान एक प्रत्याशी पर हमले की बात सामने आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार को हीरादेसर गांव में एक जनसभा को संबोधित कर रहे नेताओं के काफिले पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान काफिले में भोपालगढ़ से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी कमसा मेघवाल […]

प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 में प्रचार के दौरान एक प्रत्याशी पर हमले की बात सामने आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार को हीरादेसर गांव में एक जनसभा को संबोधित कर रहे नेताओं के काफिले पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान काफिले में भोपालगढ़ से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी कमसा मेघवाल के साथ-साथ राज्यसभा सांसद रामनारायण डूडी भी मौजूद थे।

गाड़ियों के कांच फूटेः गनीमत रही कि इस हमले में किसी को ज्यादा चोट नहीं आई। लेकिन काफिले की गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई और कुछ के कांच भी फूट गए। इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है। भोपालगढ़ क्षेत्र से हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भी मैदान में है। रालोपा की तरफ से यहां पुखराज चुनाव लड़ रहे हैं। राज्य सभा सदस्य डूडी ने जरूरी शांति बनाए रखने की अपील की है।

नेताओं पर हमले से ग्रामीण भी चिंतितः वरिष्ठ नेता के काफिले पर हमले पर ग्रामीणों ने भी चिंता जताई है। कुछ ग्रामीणों का कहना है कि इस तरह से माहौल खराब करना चिंताजनक है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह इलाका जाट बाहुल्य माना जाता है। पिछले दो चुनावों से यहां कमसा मेघवाल ने जीत दर्ज की है। इस बार हनुमान बेनीवाल के मैदान में उतरने से मुकाबले रोचक हो गया है। भाजपा को यहां उनके उतरने से नुकसान हो सकता है।

…ऐसा है चुनाव कार्यक्रमः उल्लेखनीय है कि राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान है। वहीं 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे। भाजपा ने प्रदेश की सभी 200 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। वहीं कांग्रेस ने 195 सीटों पर ही अपने प्रत्याशी उतारे हैं। कांग्रेस ने राज्य में पांच सीटें गठबंधन दलों को दी है। इनके अलावा हनुमान बेनीवाल भी करीब पांच दर्जन सीटों पर भाजपा-कांग्रेस का खेल बिगाड़ सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App