ताज़ा खबर
 

CM का ऐलान से पहले राजस्थान कांग्रेस प्रवक्ता का इस्तीफा, सचिन पायलट के समर्थन में इंदर मोहन सिंह ने छोड़ी कुर्सी

इन्दर मोहन सिंह को सचिन पायलट का समर्थक माना जाता है। हालांकि अभी तक राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा नहीं की गई है। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस को 99 सीट मिली हैं।

Author Updated: December 14, 2018 8:55 AM
राजस्थान में सरकार बनाने के लिए 99 सीट चाहिए। (फाइल फोटो)

मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान में सत्‍ता सुन‍िश्‍च‍ित होने के बाद भी कांग्रेस में संकट कम नहीं हो रहा है। मुश्‍क‍िल इस बात को लेकर आ रही है क‍ि सत्‍ता की कमान क‍िसे सौंपी जाए। तीनों राज्‍यों में कई दावेदार हैं और उनके समर्थक अपने-अपने तरीके से दबाव भी बना रहे हैं। नारेबाजी-प्रदर्शन से बात इस्‍तीफे तक पहुंच गई है। राजस्‍थान में सच‍िन पायलट के करीबी और राज्‍य कांग्रेस के प्रवक्‍ता इंदर मोहन स‍िंह ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्‍तीफा भेज द‍िया है। उन्‍होंने सीएम के रूप में सच‍िन पायलट के नाम की घोषणा में देरी होने के चलते इस्‍तीफा द‍िया है।

राजस्‍थान में अशोक गहलोत और सच‍िन पायलट मुख्‍यमंत्री के दो प्रमुख दावेदार माने जाते हैं। चुनाव की कमान दोनों नेताओं के हाथों में थी। गहलोत के पास जहां अनुभव है, वहीं पायलट जोश से भरपूर युवा नेता हैं। गहलोत पहले भी राज्‍य के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं। राज्‍य व‍िधायक दल ने बैठक करने के बाद नेता चुनने के ल‍िए आलाकमान को अध‍िकृत कर द‍िया है। गुरुवार को राहुल गांधी के घर बैठकों के कई दौर चले। सोन‍िया गांधी भी चर्चा में भागीदार रहीं। लेक‍िन, अंत‍िम फैसला नहीं ल‍िया गया है।

मीड‍िया में आ रही खबरों के मुताब‍िक गहलोत के नाम पर आलाकमान तैयार हो गया है, लेक‍िन पायलट भी अपना दावा छोड़ने के ल‍िए तैयार नहीं हो रहे हैं। इस वजह से नाम का ऐलान करने में मुश्‍क‍िल आ रही है। हालांक‍ि, मतदान से पहले उन्‍होंने खुद के सीएम पद की रेस में होने से इनकार क‍िया था। उधर, राज्‍य के विधायक पी.आर मीणा ने भी धमकी दी है कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाए जाने की सूरत में वह कांग्रेस  छोड़ देंगे। उनका दावा है क‍ि 80 फीसदी व‍िधायक पायलट को सीएम देखना चाहते हैं। यही नहीं, मीणा का यह भी कहना है क‍ि चुनाव में भी सारी मेहनत सच‍िन पायलट ने ही की है। राजस्थान में सचिन पायलट के समर्थक रोड पर उतर आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 15 दिन पहले सचिन पायलट ने कहा था, कांग्रेस में दर्जनभर लोग बन सकते हैं सीएम, अब मैदान में डटे
2 जीत पर भी सवालों की गुगली नहीं झेल सके नवजोत स‍िद्धू, टीवी शो छोड़ चले गए
3 चंद महीनों में बदली सियासतः जो उपचुनाव में सांसद बने थे वो अब MLA भी नहीं बन पाए, जो हारे थे बन गए विजेता