वसुंधरा का गहलोत पर पलटवार, कहा- मुझसे पूछते हैं इतना झुककर अमित शाह के हाथ क्यों जोड़े, क्या यही हैं आपके संस्कार?

राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान अब अशोक गहलोत और वसुंधरा राजे के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है।

वसुंधरा राजे (फोटो- एक्सप्रेस आर्काइव)

राजस्थान विधानसभा चुनाव की जंग अब चरम पर है। ऐसे में तीखे बयानों से वार-पलटवार भी तेज हो गया है। एक मंच पर वसुंधरा राजे की अमित शाह को प्रणाम करती तस्वीर सामने आई थी। इस पर कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कटाक्ष किया था जिस पर अब मौजूदा मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पलटवार किया है। लूणकरणसर विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा के दौरान वसुंधरा ने गहलोत पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, ‘मुझसे कहते हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने इतना झुककर नमस्कार क्यों करती हैं? महारानी है, ये क्या महलों से बाहर निकलेगी।’ वसुंधरा के बयानों को उनके और राजस्थान भाजपा के ट्विटर हैंडल से भी जारी किया गया।

‘महिला होने के नाते उनके शब्दों को बताना मेरे लिए मुश्किल’: वसुंधरा ने कहा, ‘मेरे राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह जी को झुककर प्रणाम करने पर अशोक गहलोत जी ने जो टिप्पणी की है वो अमर्यादित और असभ्य है। जिस हल्की सोच के साथ उन्होंने एक महिला पर टिप्पणी की, वह सिर्फ मेरा ही नहीं, देश की सम्पूर्ण नारी जाति (शक्ति) का अपमान है। मैं तो कल्पना भी नहीं कर सकती कि कांग्रेस के नेताओं की महिलाओं के बारे में ऐसी मर्यादाहीन सोच हो सकती है। एक महिला होने के नाते उनके शब्दों को बयां करना मेरे लिए बहुत मुश्किल है। कांग्रेसी नेताओं को याद रखना चाहिए कि राजनीति के भी अपने संस्कार होते हैं।’

यह था गहलोत का बयानः गौरतलब है कि अशोक गहलोत ने हाल ही में एक बयान दिया था कि पूरे पांच साल अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वसुंधरा का 36 का आंकड़ा रहा। अब चुनाव आ गए तो शाह को झुककर प्रणाम कर रही हैं। इतना झुककर अपनी माई बाप जनता को प्रणाम करती तो आज प्रदेश की स्थिति कुछ और होती। गहलोत ने कहा कि वसुंधरा ने सिर्फ झूठे वादे किए हैं, कोई वादा पूरा नहीं हुआ। वसुंधरा के बयान को राजस्थान भाजपा के ट्विटर हैंडल से भी पोस्ट किया गया।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को मतदान है। वहीं 11 दिसंबर को नतीजे आएंगे। दोनों प्रमुख पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटी हैं।

पढें Elections 2021 समाचार (Elections News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X