ताज़ा खबर
 

राजस्थान विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, 25 नए चेहरों को टिकट

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने 200 विधानसभा सीटों के लिए अभी 131 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

Author November 12, 2018 4:19 PM
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने 200 विधानसभा सीटों के लिए अभी 131 उम्मीदवारों के नामों की ही घोषणा की है। केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद वरिष्ठ बीजेपी नेता जेपी नड्डा नामों की घोषणा की। इस बैठक में राजस्थान की मुख्यमंत्री के वसुंधरा राजे के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के अन्य शीर्ष नेता भी मौजूद रहे। वसुंधरा राजे अपनी पारंपरिक सीट झालरापाटन से ही चुनाव लडे़ंगी।

वरिष्ठ बीजेपी नेता जेपी नड्डा ने कहा कि पार्टी ने इस बार 25 नए चेहरों को टिकट दिया है। पार्टी ने अपने लोकसभा सांसद सोना राम चौधरी को भी विधानसभा चुनाव में उतारा है और इसके साथ 12 महिलाओं को टिकट दिया है। बताया जा रहा है कि पहली सूची में 85 मौजूदा विधायकों को जगह दी गई है। नड्डा ने कहा, सभी सीटों के लिए जिन उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की गई वे बैठक में मौजूद थे। अन्य प्रत्याशियों के नामों की भी जल्द घोषणा की जाएगी।

गौरतलब है कि हाल के वर्षों में राजस्थान में हुए उप चुनावों में जीत दर्ज करने के बाद राज्य में फिर से अपनी जमीन जमाने में जुटी कांग्रेस से बीजेपी को कड़ी टक्कर मिल रही है। कई चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में भी कांग्रेस को प्रदेश में बीजेपी पर बढ़त लेते हुए दिखाया गया है। हालांकि बीजेपी का दावा है कि, विपक्षी चुनौती का मुकाबला करने के लिए तैयार है। वसुंधरा राजे के नेतृत्व में पार्टी ने 2013 में प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में से 163 सीटें जीतकर कांग्रेस को सूबे में अब तक की सबसे करारी शिकस्त दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App