ताज़ा खबर
 

इंदिरा-राजीव-सोनिया कर चुके हैं गऊ घाट पर पूजा, लेकिन राहुल को हुई मनाही, जानें वजह

राहुल सोमवार को पुष्कर जाएंगे। लेकिन जिस मुख्य गऊघाट पर उनकी दादी इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी ने पूजा की थी वो उस घाट पर पूजा नहीं कर सकेंगे।

Author November 25, 2018 1:09 PM
राहुल गांधी, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए मैदान में उतर चुके हैं और पूरा दमखम लगा चुके हैं। ऐसे में राहुल सोमवार को पुष्कर जाएंगे। लेकिन जिस मुख्य गऊघाट पर उनकी दादी इंदिरा गांधी, पिता राजीव गांधी और मां सोनिया गांधी ने पूजा की थी वो उस घाट पर पूजा नहीं कर सकेंगे।

क्यों नहीं कर पाएंगे पूजा
दरअसल एसपीजी के अधिकारियों ने गऊघाट को सुरक्षा के नजरिया से सही नहीं बताया है। जिसके बाद काफी जद्दोजहद के बाद गऊघाट की जगह ब्रह्म घाट पर ही सरोवर की पूजा का कार्यक्रम तय किया गया है। बता दें राहुल गांधी की प्रस्तावित यात्रा को लेकर शनिवार को एसपीजी ने पुष्कर का दौरा किया। जिसके बाद ही उसे राहुल गांधी के लिए सुरक्षित नहीं बताया गया।

मध्य प्रदेश में भाजपा पर राहुल का हमला
गौरतलब है कि शनिवार को राहुल ने सागर, दमोह और टीकमगढ़ में चुनावी सभाएं की। अपनी सभा में प्रदेश सरकार की तुलना 10 साल पुराने तवे से की और कहा- एक महिला ने हमारे कार्यकर्ताओं से कहा कि रसोई का तवा 10 साल में खराब हो जाता है और उसमें रोटी पकाने से वो जल जाती है। ठीक वैसे ही शिवराज सिंह जी की सरकार की हालत हो गई है। अब हाथ से तवे को उठाकर फेंकने का वक्त आ गया है।

गरमाई है सियासत
गौरतलब है कि प्रदेश में 230 सीटों के लिए 28 नवंबर को मतदान किया जाएगा। ऐसे में प्रदेश की सियासत गरमाई हुई है। आरोप- प्रत्यारोपों के साथ वार-पलटवार का जोरदार सिलसिला जारी है। बता दें 11 दिसंबर को विधानसभा के नतीजे सभी के सामने होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X