ताज़ा खबर
 

लोकसभा चुनाव 2019: राहुल गांधी ने यूपी के लिए बनाई समितियां, देखें पूरी लिस्‍ट

राहुल गांधी ने यूपी से जुड़ी छह समितियों के गठन को मंजूरी दी है। इनमें चुनाव समिति, प्रचार अभियान समिति, चुनाव रणनीति और योजना समिति, समन्वय समिति, घोषणापत्र समिति और मीडिया एवं प्रचार समिति शामिल हैं।

rahul gandhi, rahul gandhi jacket, sheila dixitएक कार्यक्रम में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी और दिल्‍ली इकाई की अध्‍यक्ष शीला दीक्षित। (Photo : PTI)

2019 लोकसभा चुनाव से पहले, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में कुल छह समितियों के गठन की घोषणा की है। पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख राज बब्बर चुनाव समिति की अध्यक्षता करेंगे। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल द्वारा 23 फरवरी को जारी बयान के अनुसार, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद को चुनाव समिति के साथ-साथ चुनाव रणनीति और योजना समिति का भी सदस्य बनाया गया है। बयान के अनुसार, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश से संबंधित छह समितियों के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दी है, जिनमें चुनाव समिति, प्रचार अभियान समिति, चुनाव रणनीति और योजना समिति, समन्वय समिति, घोषणापत्र समिति और मीडिया एवं प्रचार समिति शामिल हैं।’’

यूपी के अलावा, गांधी ने टी एस सिंह देव को ओडिशा का अस्थायी प्रभारी नियुक्त किया है। बयान के अनुसार पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह हालांकि प्रदेश के प्रभारी के तौर पर कार्य करते रहेंगे। राज्य में विधानसभा और लोकसभा चुनाव साथ-साथ होने वाले हैं। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की जीत में देव की महत्वपूर्ण भूमिका थी। वह राज्य में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में स्वास्थ्य मंत्री हैं।

देखें राहुल गांधी द्वारा नियुक्‍त पदाधिकारियों की सूची:

इससे पहले, राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्‍ली में “शिक्षा: दशा और दिशा” नामक कार्यक्रम में छात्रों से संवाद किया। यहां उन्‍होंने रोजगार, भ्रष्टाचार, किसानों, शिक्षा एवं स्वास्थ्य के मुद्दों को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि यह सरकार स्वीकारने को तैयार नहीं है कि देश में बेरोजगारी रूपी संकट है। राहुल ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री को इस मुद्दे पर युवाओं से चर्चा करनी चाहिए।

छात्रों के बीच जींस-टीशर्ट और हाफ जैकेट में पहुंचे राहुल ने देश की शिक्षा व्यवस्था में एक खास विचारधारा थोपे जाने का भी आरोप लगाया। कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा , “कुछ लोग मुझे पसंद करेंगे, कुछ लोग नापसंद करेंगे, लेकिन आप जिसका भी समर्थन कर रहे हैं, उसमें हिम्मत होनी चाहिए कि वो आपके सामने खड़ा होकर आपकी बात सुन सके, आपको गले लगा सके। अगर उसमें हिम्मत नहीं है तो आपको सवाल पूछना चाहिए कि उसमें इतनी हिम्मत क्यों नहीं है।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2019 Lok Sabha Election: कैलाश विजयवर्गीय ने कहा- बीफ खाने वाले से हारने का दुख, कांग्रेस विधायक का जवाब- गौमांस खाते कब देखा?
2 अरविंद केजरीवाल ने किया धरने का ऐलान, विरोधियों ने मारा ताना- कांग्रेस से नहीं मिला लिफ्ट तो नौटंकी शुरू
3 पीएम मोदी बोले- आपका प्रधानसेवक आतंकियों का दाना-पानी बंद करने में जुटा है, खान को याद दिलाया ‘पठान धर्म’
ये पढ़ा क्या?
X