ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी का ऐलान- 3 महीने में समझ जाएंगे…नरेंद्र मोदी और RSS को हराने जा रही कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा कि अगले तीन महीने में सारी स्थिति साफ हो जाएगी। कांग्रेस नरेंद्र मोदी और भाजपा को अगले चुनाव में हराने जा रही है।

Author Updated: February 7, 2019 4:09 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (Photo: ANI)

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में गुरुवार (7 फरवरी) को कांग्रेस के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शिरकत की। उन्होंने ने अपने संबोधन में भाजपा, आरएसएस और नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगले तीन महीने में पूरी स्थिति साफ हो जाएगी। कांग्रेस नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस को अगले चुनाव में हराने जा रही है। गांधी ने कहा कि जो लोग घृणा फैला रहे हैं, उन्हें सत्ता से हटाया जाएगा।

राहुल गांधी ने कहा, “हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री सिर्फ जोड़ने की बात कर सकता है, तोड़ने की नहीं। तोड़ने की करी तो उसको हटा दिया जाएगा। 2019 में नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस को कांग्रेस हराने जा रही है। भारत के संस्थान किसी पार्टी से संबंधित नहीं हैं, वे देश से संबंधित हैं। उनकी रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है, चाहे वह कांग्रेस हो या कोई और पार्टी। आरएसएस देश में संस्थानों पर कब्जे का प्रयास कर रही है। हम मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ के संस्थानों में बैठाए गए आरएसएस के लोगों को हटाएंगे। भाजपा सोचती है कि वे राष्ट्र से उपर हैं। तीन महीने में उन्हें पता चल जाएगा कि राष्ट्र सबसे उपर है।”

राहुल गांधी ने कहा, “मैं भाजपा को चैलेंज देता हूं कि नरेंद्र मोदी जी मुझसे 10 मिनट तक स्टेज पर बहस करें। राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर बहस करा लें। वे भाग जाएंगे। लेकिन वे बहस नहीं करेंगे। वे डरे हुए हैं। डरपोक हैं। जब इनके सामने खड़ा होकर बोलेंगे कि मैं नहीं जाउंगा पीछे, क्या करोगे? ये व्यक्ति वापस चले जाएंगे।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पर तीखा हमले बोलेते हुए कहा कि चीन ने अपनी सेना डोकलाम में भेज दी लेकिन पीएम मोदी चीन के सामने हाथ जोड़कर खड़े रहे। उन्होंने कहा, ‘‘पांच साल तक उनसे लड़ने के बाद मुझे प्रधानमंत्री मोदी का चरित्र पता चल गया है। जब कोई उनके सामने खड़ा होता है तो वह भाग खड़े होते हैं। प्रधानमंत्री मोदी को मंच पर मेरे साथ दस मिनट के लिए खड़ा कर दीजिए और राष्ट्रीय सुरक्षा पर बहस करवाइए। वह खड़े नहीं हो पाएंगे।’’ (एजेंसी इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राजस्थान में फिर उठी गुर्जर आरक्षण की मांग, सचिन पायलट बोले- केंद्र करे विचार
2 Election 2019 Updates: 9 फरवरी को त्रिपुरा में रैली करेंगे पीएम मोदी
3 Loksabha Election 2019 survey: प्रियंका के आने से मोदी के गढ़ में कांग्रेस को 21% वोट की बढ़त, जानिए सर्वे के नतीजे