ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी की चुनौती- 3000 महिलाओं के सामने खड़े होकर सवालों के जवाब क्यों नहीं देते मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चेन्नई में छात्राओं को संबोधित किया। इस दौरान जब एक छात्रा उन्हें ने 'सर' कहकर संबोधित किया तो उन्होंने कहा कि मुझे 'सर' नहीं राहुल कहिए।

rahul gandhi, congressचेन्नई पहुंचे राहुल गांधी ने छात्राओं को किया संबोधित फोटो सोर्स- INCIndia

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार (13 मार्च) को चेन्नई पहुंचे। यहां उन्होंने स्टेला मेरिस महिला कॉलेज में छात्राओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी इस तरह 3000 महिलाओं के सामने खड़े होकर सवालों के जवाब क्यों नहीं देते? उन्होंने कहा कि इस समय देश में दो विचारधाराओं के बीच वैचारिक लडा़ई चल रही है। इस बीच राहुल गांधी को जब एक छात्रा ने ‘सर’ कहा तो उन्होंने कहा कि मुझे आप लोग सर नहीं राहुल कहिए।

क्या बोले राहुल गांधी: कांग्रेस अध्यक्ष ने छात्राओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, “आप में से कितने लोगों को उनसे (पीएम मोदी) सवाल पूछने का अवसर मिला है? पीएम शिक्षा के बारे में क्या सोचते हैं? आप लोगों का इस बारे में क्या मानना हैं? पीएम के पास 3000 महिलाओं के सामने खड़े होने और उनसे सवाल-जवाब करने की हिम्मत क्यों नहीं है?

‘सर’ नहीं राहुल कहें: छात्राओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी को जब एक जब एक छात्रा ने ‘सर’ कहा तो राहुल ने तुरंत जवाब देते हुए कहा कि उन्हें ‘सर’ न कहकर ‘राहुल’ ही बुलाया जाए। वो इससे सहज महसूस करते हैं। इसके बाद छात्रा ने उनसे अगला सवाल पूछा और इस दौरान उन्हें ‘राहुल’ कहकर संबोधित किया।

दो विचारों के बीच चल रही लड़ाई: राहुल गांधी ने कहा कि देश में इस समय वैचारिक लड़ाई चल रही है। उन्होंने कहा कि एक विचारधारा एकजुट करने वाली विचारधारा है, जिसका कहना है कि सारे देश के लोगों को एक साथ रहना चाहिए और किसी एक विचार से दबना नहीं चाहिए जबकि दूसरी विचारधारा मौजूदा केंद्र सरकार और पीएम की है, जिनका मानना है कि एक ही विचार सारे देश पर थोप दिया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद राहुल गांधी तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे हैं। बता दें कि तमिलनाडु में लोकसभा की 39 सीटें हैं। बताया जा रहा है कि चुनावी रैली में राहुल गांधी के अलावा डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन, एडीएमके प्रमुख वाइको और वामदल के नेता भी होंगे।

Next Stories
1 Maharashtra: कांग्रेस विधायक ने कार्यालय में लगवाए भाजपा मंत्री के बैनर, जानें बड़ी वजह
2 दिग्विजय ने सुझाया प्रत्याशी का नाम, कमलनाथ बोले ‘जीतेगा नहीं’, पता चला स्पीकर ऑन है तो कहा- बढ़िया कैंडिडेट
3 सरकारी वेबसाइटों से हटने लगी पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीरें!
ये पढ़ा क्या?
X