ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी का अखिलेश और मायावती को ‘सख्‍त संदेश’- अब फ्रंटफुट पर खेलेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मायावती और अखिलेश यादव को सख्त संदेश देते हुए कहा कि उनकी पार्टी फ्रंटफुट पर खेलेगी। हम उत्तर प्रदेश में युवाओं, गरीबों और किसानों की सरकार लाएंगे।

Author February 11, 2019 7:34 PM
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। (photo: ANI)

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को सख्त संदेश दिया है। पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के साथ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 15 किलोमीटर लंबे रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस अब फ्रंटफुट पर खेलेगी। उनकी पार्टी का लक्ष्य लोकसभा चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश में पार्टी की सरकार बनाने का है। वहीं, अखिलेश यादव ने छोटी पार्टियों के साथ गठबंधन की बात पर कहा कि आने वाले समय में कुछ लोकसभा में हमारे साथ रहेंगे और कुछ विधानसभा में भी हमारे साथ रहेंगे। एएनआई के अनुसार, उन्होंने कहा, “ये गठबंधन बसपा के साथ तो है। वहीं आपकी और जानकारी होगी कि कांग्रेस भी शामिल है। रालोद को भी तीन सीट दी गई है। निषाद पार्टी भी साथ है। पहले हम चुनाव उनके साथ लड़े हैं।”

राहुल ने अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा तथा ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ रोड शो के दौरान जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा ”अगर इस देश का कोई दिल है तो यह उत्तर प्रदेश है। अब मैंने प्रियंका और (ज्योतिरादित्य) सिंधिया जी को यहां का महासचिव बनाया है। मैंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में जो सालों से अन्याय हो रहा है, उसके खिलाफ इन दोनों को लड़ना है और प्रदेश में न्याय वाली सरकार लानी है। इनका लक्ष्य लोकसभा में जरूर है, मगर इनका लक्ष्य विधानसभा में कांग्रेस की सरकार बनाने का है। हम यहां पर फ्रंट फुट पर खेलेंगे। बैक फुट पर नहीं खेलने वाले हैं। जब तक यहां कांग्रेस पार्टी की विचारधारा की सरकार नहीं बनेगी, तब तक सिंधिया जी, प्रियंका और मैं चैन से नहीं बैठेंगे। हम उत्तर प्रदेश में युवाओं, गरीबों और किसानों की सरकार लाएंगे।”

जोरदार स्वागत के लिये सभी का दिल से धन्यवाद करते हुए राहुल ने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर घेरा। उन्होंने कहा देश के चौकीदार ने उत्तर प्रदेश और बाकी प्रदेशों से पैसा चोरी किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चौकीदार ने वायुसेना से पैसा चोरी किया है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा ”आज आप अखबार पढ़िये। उसमें साफ लिखा है कि नरेन्द्र मोदी ने (राफेल खरीद सौदे में) समानान्तर बातचीत की। मोदी जी ने भ्रष्टाचार के क्लॉज (धारा) को मिटाया और अनिल अम्बानी को 30 हजार करोड़ रुपये का फायदा पहुंचाया।” इससे पहले, उन्होंने राफेल मामले पर प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे भी लगवाये। (भाषा इनपुट के साथ)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App