ताज़ा खबर
 
Election Results 2017

पंजाब में अकाली,भाजपा के कई शीर्ष नेता हारे, कांग्रेस के भी कुछ नेता रहे बदकिस्मत

हार झेलने वाले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं में जगमोहन सिंह कांग भी शामिल हैं जो खरार सीट से आप के कंवर संधू के हाथों हार गए। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह लंबी से मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को हराने में नाकाम रहे। लंबी बादल परिवार का गढ़ है।

Author March 11, 2017 7:39 PM
punjab election, punjab election result, punjab chunav result, punjab chunav, punjab chunav 2017, uttar pradesh chunav, punjab chunav natije, punjab chunav result 2017, punjab election result 2017, punjab chunav news, punjab assembly elections, punjab elections latest news, punjab newsजीत के बाद कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह को बधाई देते लोग। (PTI Image)

पंजाब में सत्तारूढ़ शिरोमणि अकाली दल एवं उसकी सहयोगी भाजपा के कुछ कैबिनेट मंत्रियों सहित कई बड़े नेताओं को विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है । जहां कांग्रेस ने चुनाव जीतकर सत्ता में वापसी की, वहीं उसके भी कुछ वरिष्ठ नेताओं को शिकस्त झेलनी पड़ी। हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुनील कुमार जाखड़ अबोहर सीट से भाजपा के अरूण नारनाग से हार गए। सुनील दिवंगत नेता बलराम जाखड़ के बेटे हैं। पार्टी के एक और शीर्ष नेता मोहिंदर सिंह केपी आदमपुर सीट से हार गए। उन्हें अकाली दल के पवन कुमार टीनू के हाथों हार का सामना करना पड़ा। कांग्रेस के कारोबारी-नेता केवल ढिल्लन अपनी पारंपरिक सीट बरनाला से आप के गुरमीत सिंह मीत से हार गए। गायक से नेता बने कांग्रेस के मोहम्मद सादिक को भी उनके गढ़ जैतू से आप के बलदेव सिंह के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी।

हार झेलने वाले कांग्रेस के शीर्ष नेताओं में जगमोहन सिंह कांग भी शामिल हैं जो खरार सीट से आप के कंवर संधू के हाथों हार गए। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह लंबी से मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को हराने में नाकाम रहे। लंबी बादल परिवार का गढ़ है। कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमरिंदर ने पटियाला से भी चुनाव लड़ा था। पटियाला से अमरिंदर सिंह ने जीत हासिल की। पूर्व कांग्रेस मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल भी लेहरागग्गा सीट से हार गयीं। साथ ही कांग्रेस की करण कौर, अजित इंदर सिंह मोफर को भी हार का सामना करना पड़ा। वहीं शिअद के भी कई बड़े नेताओं को धूल चाटनी पड़ी जिनमें कई मंत्री शामिल हैं। कैबिनेट मंत्री गुलजार सिंह रानिके अटारी सीट से कांग्रेस के तारसेम सिंह के हाथों हार गए।

चुनाव हारने वाले दूसरे कैबिनेट मंत्रियों में धर्मकोट से तोता सिंह, मौड़ से जनमेजा सिंह सेखों, पट्टी सीट से आदेश प्रताप सिंह कैरों, रामपुरा फुल से सिकंदर सिंह मालुका, समाना सीट ने सुरजीत सिंह रखड़ा, और चब्बेवाल सीट से धर्मकोट सोहन सिंह ठंडल शामिल हैं। शिअद के दूसरे बदकिस्मत नेताओं में युवराज भूपिंदर सिंह :भोलाथ, सुचा सिंह लंघाह :डेरा बाबा नानक:, रविंदर सिंह ब्रह्मपुरा :खदूर साहिब:, विरसा सिंह :खेमकरण:, अजित सिंह शांत :मेहल कलां:, सेवा सिंह :कादियां: और उपिंदरजीत कौर :सुल्तानपुर लोधी: शामिल हैं।भाजपा के भी कई बड़े नेताओं को पराजय का सामना करना पड़ा जिनमें भाजपा के राष्ट्रीय सचिव तरूण चुग :अमृतसर मध्य:, बादल के राजनीतिक सलाहकार तीक्ष्ण सूद :होशियारपुर:, अरूणेश कुमार :मुकेरियां, और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी कुमार :पठानकोट: शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चिदम्‍बरम बोले- नतीजों ने साबित किए पीएम नरेंद्र मोदी देश के दिग्‍गज नेता, पूरे देश में उनकी पकड़
2 मायावती के बाद अब हरीश रावत ने ईवीएम पर उठाए सवाल, कहा- थैंक्स टू ईवीएम चमत्कार
3 विधानसभा चुनाव नतीजे 2017: कुल 19 सीटें जीतने वाली BSP के लिए खतरे की घंटी बना यह चुनाव? जानें वजह
IPL 2020 LIVE
X