scorecardresearch

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने की पीएम मोदी से मुलाकात, मांगे 50 हजार करोड़, लोगों ने कहा- हां, चुनाव में सब FREE देने वादा करते रहो

पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि कई बार देश के दुश्मन कोशिश कर चुके हैं कि पंजाब का माहौल बिगड़ जाए लेकिन पंजाब की सोशल बॉन्डिंग बेहद मजबूत है।

Bhagwant Mann and PM Modi
सीएम भगवंत मान (बाएं) और पीएम नरेंद्र मोदी (दाएं) – (सोर्स- @BhagwantMann)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर पीएम मोदी के साथ चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक के बाद सीएम भगवंत मान ने कहा कि पंजाब की आर्थिक स्थिति बदहाल है। हमने राज्य की वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए 2 साल के लिए प्रति वर्ष 50,000 करोड़ रुपए के पैकेज की मांग की है। सीएम मान की 50 हजार करोड़ के राहत पैकेज की मांग पर सोशल मीडिया पर तरह-तरह के रिएक्शन आ रहे हैं।

एक यूजर (@optimistsurgeon) ने कहा, “हां, चुनाव में मुफ्तखोरी का वादा करते रहो। आपके द्वारा किए गए वादों के लिए पैसे नहीं देने के लिए केंद्र को दोष देते रहिए।” इसी तरह एक अन्य यूजर (@anavrittim) ने लिखा, “सिर्फ 50 हजार करोड़ ही क्यों? केंद्र से पंजाब सरकार को अपना पैसा खुद छापने की अनुमति देने के लिए ही कह दें।”

इसी तरह, यूजर (@_pksingh) ने कहा, “अरविंद केजरीवाल जी, जो जनता से वादे किए थे, उसे पूरा करने में पजाब के सीएम की मदद करिए।” भगवंत मान के बयान पर एक अन्य यूजर ने कहा, “फिर शुरू हो गया केंद्र का राग अलापना।”

इसके पहले, सीएम भगवंत मान ने कहा, “मैंने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि पंजाब देश की आजादी के दौरान और अब देश की आजादी कायम रखने में भी अपना सीना तान कर खड़ा रहता है। हमें राष्ट्रीय सुरक्षा बनाए रखने के लिए केंद्र के समर्थन की जरूरत है।” भगवंत मान ने कहा कि कई बार देश के दुश्मन कोशिश कर चुके हैं कि पंजाब का माहौल बिगड़ जाए लेकिन पंजाब की सोशल बॉन्डिंग बेहद मजबूत है और यहां के लोग अमन चाहते हैं, शांति चाहते हैं।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे भगवंत मान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे और उनसे मुलाकात की।

पढें Elections 2022 (Elections News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.