ताज़ा खबर
 
Election Results 2017

पंजाब चुनाव नतीजे 2017: कांग्रेस में मज़बूरी में गये नवजोत सिंह सिद्धू, अब बन सकते हैं पंजाब के डिप्टी सीएम

Punjab Chunav Result 2017: बड़ा सवाल ये कि क्या कांग्रेस आलाकमान सिद्धू को इसका पुरस्कार देगा। क्या राहुल गांधी अमृतसर ईस्ट से शानदार जीत दर्ज करने वाले नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब का अगला डिप्टी सीएम बनाएंगे?

Kapil sharma comedy show, Navjot singh siddhu,Punjab, Minister, Captain Amrinder, Punjab minister Navjot singh siddhu, Punjab new, Latest news,द कपिल शर्मा शोनवजोत सिंह सिद्धू पत्नी नवजोत कौर सिद्धू के साथ। (Photo Source: PTI)

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने बीजेपी को अलविदा कहने के बाद कांग्रेस का दामन थामने में काफी वक़्त लिया था। सिद्धू ने बीजेपी छोड़ने का ऐलान तो काफी पहले कर लिया था लेकिन वे अपनी अगली पारी का खुलासा नहीं कर रहे थे। इस दौरान खबर ये भी आई की नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी भी ज्वाइन कर सकते हैं। लेकिन कई दिनों तक लोगों को संशय में रखने के बाद सिद्धू ने बताया कि वे अपनी अगली पारी कांग्रेस के साथ शुरू कर रहे हैं। तब कई राजनीतिक पंडितों ने कहा कि सिद्धू ‘AAP’ में अच्छा विकल्प ना मिलने की वजह से ही हाथ का साथ पकड़ रहे हैं। तब अंदाजा लगाया जा रहा था कि पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी, इसलिए सिद्धू का झुकाव आप की ओर था। (चुनावी नतीजों का LIVE UPDATE पढ़ें )

लेकिन 11 मार्च के नतीजों ने बता दिया कि अनमने ढंग से ही सही, कांग्रेस के साथ की गई सिद्धू की बैटिंग काम आई और पंजाब में कांग्रेस ने 10 साल बाद सत्ता में वापसी की। अब बड़ा सवाल ये कि क्या कांग्रेस आलाकमान सिद्धू को इसका पुरस्कार देगा। क्या राहुल गांधी अमृतसर ईस्ट से शानदार जीत दर्ज करने वाले नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब का अगला डिप्टी सीएम बनाएंगे? इस सवाल के जवाब का इंतज़ार सिद्धू के लाखों फैन्स को है। पंजाब चुनाव के दौरान भी कई बार नवजोत सिंह सिद्धू को कई बार सीएम कैंडिडेट बनाने की चर्चा हो रही थी। लेकिन तब राहुल ने समझदारी से काम लेते हुए खुले मंच से ऐलान किया था कि पंजाब में अगर कांग्रेस जीतती है तो अगले सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बनेंगे। राहुल जानते थे कि अगर अमरिंदर सिंह के नाम का ऐलान वो नहीं करते हैं तो राज्य में कांग्रेस भीतरघात का शिकार हो सकती है। इसके अलावा मौजूदा राजनीतिक हालात में अमरिंदर सिंह, नवजोत सिंह सिद्ध से बड़े राजनीतिक चेहरे हैं, लिहाजा राहुल ने कैप्टन अमरिंदर सिंह का नाम सामने रखा था। और उनकी ये रणनीति काम भी आई।

पंजाब में कांग्रेस को जिताने में नवजोत सिंह सिद्धू ने कड़ी मेहनत की थी, और पूरे राज्य में धुआंधार प्रचार किया था। अब जब पंजाब में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है, और कई कड़वी ख़बरों के बीच राहुल के लिए सुखद खबर लेकर आया है तो लोगों को ये जानने में बेहद दिलचस्पी है कि क्या राहुल इस जीत का गिफ़्ट नवजोत सिंह सिद्धू को भी देंगे और उन्हें पंजाब का डिप्टी सीएम बनाएंगे?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी चुनाव नतीजे 2017: भाजपा सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह कैराना सीट से हारीं, सपा के नाहिद हसन जीते
2 विधानसभा चुनाव नतीजे 2017: टूट गया नरेंद्र मोदी से टक्‍कर लेने का अरविंद केजरीवाल और आप का सपना?
3 UP चुनाव नतीजे 2017: फिर फेल हुए प्रशांत किशोर, खत्म हो सकता है पोल मैनेजमेंट गुरु का करियर
ये पढ़ा क्या?
X