ताज़ा खबर
 

पंजाब: कांग्रेस ने आठ और उम्मीदवार घोषित किए, लिस्ट में नहीं सिद्धु का नाम

कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को आठ और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। पहले घोषित दो सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं।

Author नई दिल्ली | Updated: January 14, 2017 1:04 AM
Cricketer-turned-politician Navjot Singh Sidhu formally announced a new political front ‘Awaaz-e-Punjab’ during a press conference in Chandigarh on Thursday, September 08 2016. Express photo by Jaipal Singh *** Local Caption *** Cricketer-turned-politician Navjot Singh Sidhu formally announced a new political front ‘Awaaz-e-Punjab’ during a press conference in Chandigarh on Thursday, September 08 2016. Express photo by Jaipal Singh

कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार को आठ और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। पहले घोषित दो सीटों पर उम्मीदवार बदले गए हैं। हालांकि, इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर और भाजपा के पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू का नाम नहीं है। सिद्धू ने गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मुलाकात की थी। नई सूची के साथ ही कांग्रेस ने पंजाब की 117 सीटों में से अपने 108 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के दफ्तर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने सिद्धू को लेकर पूछे गए सवाल टाल दिए।

जालंधर उत्तर की सीट पर तेजिंदर बिट्टू का नाम घोषित किया गया था। उनकी जगह पूर्व विधायक राजकुमार गुप्ता को नए सिरे से टिकट दिया गया। इसी तरह भदौर सीट पर निर्मल सिंह निम्मा ने जोगिंदर सिंह पंजग्रैन का टिकट काटा। सानेवाल से मशहूर पंजाबी गायिका सतविंदर कौर बिट्टी को टिकट दिया गया है। जालंधर पश्चिम सीट से म्युनिसिपैलिटी के पार्षद सुशील कुमार रिंकू को टिकट दिया गया है, जबकि, सुजानपुर से अमित सिंह मंटो और अमृतसर उत्तर से सुनील दत्ती को खड़ा किया गया है।

शाहकोट से हरदेव सिंह लड्डी, गड़शंकर से लव कुमार गोल्डी, रोपड़ से बरिंदर ढिल्लन और जगरांव से गेजा राम को टिकट दिया गया है। नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने का रहस्य बरकरार है। कांग्रेस ने अभी तक अमृतसर पूर्व की सीट से किसी का नाम घोषित नहीं किया है। इस सीट से नवजोत सिद्धू की पत्नी अभी विधायक हैं। सिद्धू के कांग्रेस के टिकट पर यहीं से लड़ने की संभावना जताई जा रही है। कांग्रेस ने जालंधर कैंट सीट से भी नाम घोषित नहीं किया है। यहां से मौजूदा विधायक परगट सिंह हैं, जो हाल में शिरोमणि अकाली दल छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूपी चुनाव: कांग्रेस और अखिलेश गुट में समझौता तय, प्रियंका के साथ डिंपल यादव को भी प्रचार में उतारने की तैयारी
2 गोवा और पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट