scorecardresearch

Punjab Election: सीएम चन्‍नी के भतीजे से ठिकाने से ED को मिले 8 करोड़, AAP के राघव चड्ढा ने कसा तंज

राघव चड्डा ने कहा, ‘सीएम चन्नी (Charanjeet Singh Channi) 111 दिन की जगह, 5 साल मुख्यमंत्री रहते तो न जाने भ्रष्टाचार करके पंजाब की जनता को कितना लूट लेते, न जाने पांच साल में वो कितनी दौलत कमा चुके होते।”

ED Raid in Punjab
ईडी की रेड में बरामद कैश (सोर्स- @ANI)

चुनावी राज्य पंजाब में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अवैध रेत खनन मामले में लगभग 10 जगहों पर मंगलवार को छापेमारी की है। ये छापेमारी सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के रिश्तेदारों के घर पर हुई है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि छापेमारी में अब तक करीब 10 करोड़ से ज्यादा का कैश बरामद किया जा चुका है, जिसमें सीएम चन्नी के रिश्तेदार के यहां से बरामद 8 करोड़ भी शामिल हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा ने इस छापेमारी के बहाने सीएम चन्नी पर तंज कसा है।

आदमी पार्टी पार्टी के नेता राघव चड्डा ने पंजाब के सीएम पर निशाना साधते हुए सवाल किया, ”अगर मुख्यमंत्री चन्नी के भतीजे के पास इतना कुछ मिला है तो अगर चन्नी के घर पर ईडी की छापेमारी हो जाए, तो कितनी संपत्ति मिलेगी?” राघव चड्डा ने कहा, ”अगर सीएम चन्नी 111 दिन की जगह, 5 साल मुख्यमंत्री रहते तो न जाने भ्रष्टाचार करके पंजाब की जनता को कितना लूट लेते, न जाने पांच साल में वो कितनी दौलत कमा चुके होते।”

आप नेता ने कहा, ”सीएम चन्नी के रिश्तेदार भूपिंदर सिंह हन्नी के यहां के ठिकानों से 10 करोड़ नगद, 56 करोड़ की बैंक एंट्री, करीब 22 लाख का गोल्ड, लग्जरी कारें, बड़ी-बड़ी जमीनों के कागजात, फार्म हाउस के कागज मिले हैं। बताया जा रहा है कि सीएम के भतीजे के पास आज से कुछ महीने पहले तक इतनी संपत्ति नहीं होती थी। ये सारी चीजें कहीं न कहीं 111 दिनों में इकट्ठा कीं, ये वही 111 दिन हैं जब चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री थे।” चड्डा ने कहा कि सोचिए, सीएम चन्नी के बाकी भतीजों और रिश्तेदारों के यहां क्या-क्या मिलेगा।

पंजाब मे हुई ईडी रेड के बाद सियासी हलचल बढ़ गई है। इस छापेमारी को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू है। वहीं, पंजाब में ईडी की छापेमारी पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का बयान आया है। उन्होंने कहा, ”मुझे बदनाम करने के लिए ईडी की छापेमारी की गई, चुनाव के समय छापेमारी केंद्र सरकार की साजिश है।”

पढें पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjabassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट