scorecardresearch

सिद्धू भी मान रहे कि चन्नी राज में मनी का खेल जोरों पर, ED की रेड पर बोले शहजाद, अलका लांबा ने कही ये बात

ED Raid on CM Channi Relatives: भाजपा प्रवक्ता ने कहा, कहा, “आज जो यह माइनिंग माफिया चला है यह पूरे 20 हजार करोड़ का घोटाला है। इससे पंजाब की नदियां, पंजाब की खेती, पंजाब के पर्यावरण, पंजाब के जो तमाम खजाना है उसको लूटने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया है।”

Punjab CM, Punjab CM Photo
पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (एक्सप्रेस फाइल फोटो – कमलेश्वर सिंह)

पंजाब समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने और दलित विरोधी मुद्दे को उछालने की कोशिशें भी जारी हैं। पंजाब में रेत माफिया के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय के छापे और कार्रवाई को लेकर टीवी चैनलों पर बहस जारी है। कांग्रेस ने भाजपा पर दलितों के खिलाफ कार्रवाई का आरोप लगाया। वहीं भाजपा ने इसे बेबुनियाद बताया।

न्यूज 18 इंडिया पर डिबेट में एंकर अमन चोपड़ा के साथ डिबेट में भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि “ये चन्नी का नहीं, मनी का मामला है। मनी किसके पास है और रेत के खेल कौन कर रहा है और इसमें कौन-कौन शामिल है। ये तो कांग्रेस पार्टी का पुराना चरित्र है, जब-जब हो भ्रष्टाचार पर कार्रवाई तो कांग्रेस पार्टी देती है दुहाई।”

बोले, “कांग्रेस पार्टी के मेनीफेस्टो में लिखा था कि अवैध खनन को रोकेंगे, उन्होंने नहीं रोका। कांग्रेस पार्टी के पूरे कार्यकाल में ये जो चलता आ रहा है, उस पर अमरिंदर सिंह ने कार्रवाई भी की थी, एसेंबली में भी उठाया था और सोनिया गांधी से भी कहा था कि कई विधायक हैं, जो इसमें लिप्त हैं, तो उन्होंने अमरिंदर सिंह को ही हटा दिया।”

उन्होंने कहा, “अमरिंदर सिंह ही नहीं सिद्धू जी ने भी इसको माना था कि जब मेरी सरकार आएगी यानी जब चन्नी हट जाएंगे तो इस पर रोक लगाई जाएगी। उन्होंने भी माना था कि चन्नी के कार्यकाल में इसका खेल चल रहा है। उन्होंने तो राना गुरजीत सिंह का भी विरोध किया था कि उनको मंत्री न बनाओ, वे पूरी तरह से इसमें लिप्त हैं।”

कहा, “आज जो यह माइनिंग माफिया चला है यह पूरे 20 हजार करोड़ का घोटाला है। इससे पंजाब की नदियां, पंजाब की खेती, पंजाब के पर्यावरण, पंजाब के जो तमाम खजाना है उसको लूटने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया है। परन्तु कांग्रेस पार्टी का कहना है कि ये कार्रवाई विद्वेष की भावना से किया गया है। जब लालू प्रसाद यादव पर कार्रवाई हुई थी तब भी यह यही कह रहे थे। जबकि लालू प्रसाद यादव को कोर्ट ने जेल भेजा था।”

इस पर कांग्रेस नेता अलका लांबा ने कहा, “यह सबको जगजाहिर है कि आरएसएस अल्पसंख्यक, दलित विरोधी संगठन है। यह संविधान के खिलाफ सोचती है। और यह हकीकत है कि चरनजीत सिंह चन्नी देश के पहले, इकलौते दलित मुख्यमंत्री हैं, यह संघ, आरएसएस को बर्दाश्त नहीं है।” कहा कि चरनजीत सिंह चन्नी अपनी कम्यूनिटी के साथ-साथ पूरे पंजाब को रिप्रेजेंट कर रहे हैं। और यह पीएम मोदी समेत पूरी भाजपा की कोशिश रही है पंजाब को बदनाम करने की। कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने CM चन्नी के करीबियों पर कार्रवाई को दलित विरोधी बताया।

पढें पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjabassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.