scorecardresearch

Punjab Election: सीएम, डिप्‍टी सीएम, सिद्धू समेत सारे कांग्रेस कैंडिडेट राहुल गांधी के साथ नजर आए पर कहां थे ये पांच कांग्रेस MP? चर्चा गर्म

Punjab Election 2022: राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी के सभी उम्‍मीदवारों के साथ गुरुवार को गोल्‍डन टैंपल में अरदास की, लेकिन इस मौके पर पांच बड़े नेताओं की गैर मौजूदगी कांग्रेस कैंप में दो फाड़ का इशारा कर गई।

Rahul Gandhi Golden Temple visit| Punjab Election 2022| Five Congress MP missing in rahul gandhi visit
Rahul Gandhi Punjab Visit: राहुल गांधी ने गोल्‍डन टैंपल में जब अरदास की तब करीब-करीब सारे बड़े कांग्रेस नेता उनके साथ थे। (Photo- Rana Simranjit Singh)

पंजाब चुनाव 2022 में जीत की अरदास लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को अमृतसर के गोल्‍डन टैंपल में मत्‍था टेकने पहुंचे। पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी, कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू समेत पार्टी के उम्‍मीदवार भी उनके साथ मौजूद रहे। इस दौरे की सभी तस्‍वीरों में राहुल गांधी के दाएं और बाएं सिद्धू और चन्‍नी ही नजर आए। कभी लंगर खाते हुए तो कभी प्रसाद लेते हुए… राहुल गांधी की तस्‍वीरों में भक्ति और सियासत दोनों भरपूर रंग दिखाई दिए, लेकिन इन तस्‍वीरों में कुछ मिसिंग भी था। इस पर ज्‍यादा लोगों की नजर नहीं गई और ये कोई छोटा-मोटा मिस नहीं था। कांग्रेस के पांच सांसद- मनीष तिवारी, जसबीर सिंह डिंपा, रवनीत बिट्टू, मोहम्‍मद सादिक और प्रनीत कौर राहुल गांधी की तस्‍वीरों से नदारद नजर आए।

इंडियन एक्‍सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सांसद मनीष तिवारी से जब इस बारे में पूछा गया तो उनके सहयोगी की ओर से जवाब मिला कि वह नूरपुर बेदी और अन्‍य इलाकों के दौरे पर हैं, इसलिए राहुल गांधी के साथ नजर नहीं आए। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी पिछले काफी समय से सीएम चन्‍नी को घेरते नजर आ रहे हैं। खासतौर पर पीएम नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के वक्‍त सुरक्षा चूक के मसले पर वह चन्‍नी की सार्वजनिक तौर से आलोचना करते नजर आए थे।

जसबीर सिंह डिंपा की ओर से जवाब आया, “मुझे लगा उन्‍होंने केवल असेंबली कैंडिडेट्स को ही बुलाया है। मुझे सीएम, AICC इंचार्ज या प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से कोई न्‍योता नहीं मिला था।” मोहम्‍मद सादिक ने कहा कि वह गोल्‍डन टैंपल नहीं जा सके, क्‍योंकि परिवार में डेथ हो गई है। प्रनीत कौर, जो कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह की पत्‍नी हैं, वह अपने पति के कांग्रेस से अलग होने के बाद से ही पार्टी की गतिविधियों से दूरी बनाए हुए हैं।

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए 20 फरवरी को वोटिंग होनी है। कांग्रेस पार्टी अब तक 109 उम्‍मीदवारों की घोषणा कर चुकी है, जबकि 8 उम्‍मीदवारों के नाम की घोषणा बाकी है। चुनाव आयोग ने 8 जनवरी को चुनाव तारीखों का ऐलान किया था, जिसके बाद राहुल गांधी का यह पहला पंजाब दौरा है। गुरुवार को राहुल गांधी के अमृतसर एयरपोर्ट पहुंचने पर सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी, नवजोत सिंह सिद्धू, डिप्‍टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा और डिप्‍टी सीएम ओपी सैनी ने उन्‍हें रिसीव किया।

पढें पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjabassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट