scorecardresearch

Punjab Election: 12 किसान परिवार से, 8 दलित और 13 सिख, बीजेपी ने जारी की 34 कैंडिडेट्स की पहली लिस्‍ट

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने पंजाब यूनिट के अध्यक्ष और संगरूर से सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा के पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम (फोटो- @BJP4India)

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची (BJP Candidates List) जारी कर दी है। पार्टी ने पंजाब चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और पंजाब भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने शुक्रवार को उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया।

पंजाब चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए भाजपा द्वारा जारी 34 उम्मीदवारों की सूची में 12 ऐसे उम्मीदवार हैं जो किसान परिवार से आते हैं। इसके अलावा पार्टी ने 13 सिखों को टिकट दिया है। साथ ही पार्टी ने अनुसूचित जाति से आने वाले 8 उम्मीदवारों को भी टिकट दिया है। भाजपा की इस सूची में डॉक्टर, वकील, खिलाड़ी, किसान, युवा, महिलाएं और पूर्व आईएएस शामिल हैं।

उन्होंने पंजाब चुनाव की तारीख आगे बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग को धन्यवाद दिया। दुष्यंत गौतम ने कहा, ”भाजपा चुनाव आयोग का धन्यवाद करना चाहती है कि उन्होंने पंजाब के रविदासिया समुदाय का ध्यान रखते हुए चुनाव की तारीख 14 फरवरी से बढ़ाकर 20 फरवरी की है।”

दुष्यंत गौतम ने इस दौरान पीएम मोदी की सूरक्षा में चूक के मामलो पर पंजाब की कांग्रेस सरकार को घेरा। उन्होंने कहा, ”पंजाब की प्रदेश सरकार ने देश के प्रधानमंत्री पद की गरिमा का भी ध्यान नहीं रखा। 5 जनवरी को फिरोजपुर में हुई घटना से पता चलता है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था इसके लिए महत्वपूर्ण नहीं है।”

उन्होंने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस के वर्तमान मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार में आखंड में डूबे हुए हैं। उनकी ही विधानसभा में रेत का अवैध खनन हो रहा है। इससे साबित हो रहा है कि प्रदेश के रेत माफिया से उनके घनिष्ठ संबंध हैं। भाजपा के पंजाब प्रभारी ने कहा कि पंजाब की जनता कुशासन से त्रस्त है। पिछले कुछ समय से पंजाब में नशे की समस्या, भ्रष्टाचार और कई अन्य समस्याएं आती रही, दुर्भाग्य है कि आज भी वो समस्याएं जस की तस हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछली सरकार में पंजाब में कोई प्रगति नहीं हुई है।

पढें पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjabassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट