scorecardresearch

क्या पाकिस्तान की सिफारिश पर कोई बन सकता है मंत्री, अमरिंदर के खुलासे पर एंकर ने उठाया सवाल, आचार्य प्रमोद कृष्णन ने दिया ये जवाब

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा था कि पाकिस्तान से मुझे मैसेज आया कि प्रधानमंत्री ने एक निवेदन किया है कि अगर आप नवजोत सिंह सिद्धू को अपने मंत्रीमंडल में रखना चाहते हैं तो मैं इसका आभारी रहूंगा वे हमारे पुराने मित्र है। लेकिन अगर वे काम न करें तो उन्हें निकाल देना।

amarinder-sidhu
कैप्टन अमरिंदर सिंह (बाएं), नवजोत सिंह सिद्धू (दाएं) (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस)

पंजाब लोक कांग्रेस अध्यक्ष और पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने सोमवार को एक बड़ा दावा करते हुए सियासी गलियारों में हलचल मचा दिया। अमरिंदर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने नवजोत सिंह सिद्धू को कैबिनेट में शामिल करने की सिफारिश की थी। इस मुद्दे पर एक टीवी डिबेट में कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने कहा कि अगर पाकिस्तान की सिफारिश पर हमारे यहां कोई मंत्री बन जाता है तो इससे बड़ी शर्म की बात और क्या हो सकती है।

टाइम्स नाउ नवभारत के डिबेट शो के दौरान, एंकर नाविका कुमार ने कांग्रेस नेता से पूछा था कि क्या इमरान खान (Imran Khan) तय करेंगे कि आपकी सरकार (पंजाब सरकार) में मंत्री कौन होगा? इसके जवाब में प्रमोद कृष्णम ने पहले जमकर पाकिस्तान को लताड़ लगाई।

प्रमोद कृष्णम (Pramod Krishnam) ने कहा, ”दुनिया जानती है कि पाकिस्तान एक आतंकी मुल्क है और भारत का दुश्मन है। पाकिस्तान को सीधा नहीं किया जा सकता है, वो अपनी हरकतों से बात नहीं आता है। लेकिन पाकिस्तान अगर हमारे देश के किसी राज्य में मंत्री बनाने की सिफारिश करता है और हमारे देश में कोई व्यक्ति पाकिस्तान की सिफारिश पर मंत्री बन जाता है, इससे बड़ी शर्म की बात और कोई नहीं हो सकती है।”

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “अफसोस की बात ये है कि अगर पाकिस्तान ने सिद्धू को मंत्री बनाने की सिफारिश की, तो बिल्कुल सिद्धू गुनहगार हैं लेकिन उनके बड़े गुनहगार उस वक्त के मुख्यमंत्री को होना चाहिए। क्या उन्होंने पाकिस्तान की सिफारिश पर उन्होंने सिद्धू को मिनिस्टर बनाया?”

प्रमोद कृष्णम ने कहा कि वे कैप्टन अमरिंदर सिंह का सम्मान करते हैं, वे वरिष्ठ नेता है लेकिन उन्होंने ये बात आज क्यों कही। उन्होंने कहा कि अगर नवजोत सिंह सिद्धू गुनहगार हैं तो उससे बड़े गुनहगार कैप्टन अमरिंदर सिंह हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, “एक देशभक्त चीफ मिनिस्टर जो सेना में रह चुके हैं और पाकिस्तान की सिफारिश पर कैबिनेट में सिद्धू को मंत्री बनाते हैं?”

पढें पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjabassemblyelections2022 News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट