ताज़ा खबर
 

जनसभा को संबोधित कर रहे पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर फेंका गया जूता

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पंजाब के मुक्तसर जिले के रत्ता खेड़ा गांव में चुनाव प्रचार करने गए थे।

punjab, punjab chief minister, punjab cmपंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल। (फाइल फोटो)

पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर मुक्तसर के रत्ता खेड़ा गांव में चुनाव प्रचार के दौरान एक कट्टरपंथी सिख नेता के एक रिश्तेदार ने बुधवार को जूता फेंक दिया। पुलिस ने बताया कि 40 वर्षीय गुरबचन सिंह ने बादल की ओर कथित तौर पर जूता फेंका, जो पहले तो सुरक्षाकर्मी को लगा और फिर 89 वर्षीय बादल की पगड़ी को छुआ। मुक्तसर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी एच निम्बाले ने बताया कि एक कट्टरपंथी सिख नेता के रिश्तेदार गुरूबचन सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर जूता फेंका।

निम्बाले ने बताया कि बादल की सुरक्षा में तैनात एक सुरक्षा अधिकारी ने अपने हाथ से जूता रोकने की कोशिश की। ‘सुरक्षाकर्मी को लगने के बाद जूता मुख्यमंत्री की पगड़ी को छू गया। इस घटना में बादल को कोई चोट नहीं लगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह घटना रत्ता खेड़ा गांव में हुई जहां बादल अपने चुनाव प्रचार के दौरान एक जन सभा में व्यस्त थे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के अपना भाषण पूरा करने के ठीक बाद गुरबचन ने एक जूता उनकी ओर उछाला।

एसएसपी ने बताया कि गुरबचन कट्टरपंथी सिख नेता अमरीक सिंह अजनाला के भाई हैं। ‘पंजाब में अपवित्रीकरण की घटनाओं को लेकर वह परेशान नजर आ रहे थे।’ उन्हें पकड़ा नहीं गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ एक मामला दर्ज किया जाएगा। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले लोगों के एक समूह ने उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल के काफिले पर फजीलका जिला स्थित उनके जलालाबाद क्षेत्र में पथराव किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पंजाब विधानसभा चुनाव: वोट के लिए चलीं गोलियां, अकालियों की गोलीबारी में आप के तीन सदस्‍य घायल
2 राहुल गांधी से मिलने नहीं आए नवजोत सिंह सिद्धू, कयास लगाते रह गए कांग्रेस के नेता
3 गैंगस्टर जसविंदर सिंह रॉकी की बहन राजदीप लड़ेंगीं पंजाब विधानसभा चुनाव, पिछले साल हुई थी भाई की हत्या
ये पढ़ा क्या?
X