ताज़ा खबर
 

अमरिंदर सिंह के शपथ समारोह में पाकिस्‍तानी पत्रकार अरूसा आलम भी पहुंची, 2007 में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर खुद को बताया था कैप्‍टन का दोस्‍त

पाकिस्‍तानी पत्रकार अरूसा, पाकिस्‍तान में 'रानी जनरल' के नाम से मशहूर अकलीन अख्‍तर की बेटी हैं।

Aroosa Alam, Aroosa Alam Pakistan, Aroosa Alam Amarinder Singh Affair, Punjab CM, Amarinder Singh Swearing In, Punjab CM swearing in Ceremony, Aroosa Alam Amarinder Singh Affair Love story, Punjab Elections, Punjab Election Results, Punjab Results 2017, Indiaअमरिंदर और अरूसा के बीच 2007 में ‘अफेयर’ होने की रिपोर्ट्स आई थीं। (Source: Facebook/Twitter)

पंजाब में कांग्रेस के कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को दूसरी बार राज्‍य के मुख्‍यमंत्री पद के रूप में शपथ ली। वह पंजाब के 26वें सीएम हैं। सिंह के साथ कांग्रेस ने नवजोत सिंह सिद्धू समेत 9 नेताओं को कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई गई है। कैप्‍टन के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, वरिष्‍ठ नेता राज बब्बर भी मौजूद थे। सिंह ने मंगलवार को राहुल गांधी से मुलाकात की और उन्हें समारोह में शामिल होने का निमंत्रण दिया था। पाकिस्‍तान से एक खास मेहमान भी कैप्‍टन की ताजपोशी का गवाह बनने पहुंची थीं। पाकिस्‍तानी पत्रकार अरूसा आलम गुरुवार के कार्यक्रम में मौजूद रहीं। 2007 में आलम और सिंह के बीच कथित तौर पर ‘अफेयर’ होने की रिपोर्ट्स आई थीं। तब अरूसा ने इन अफवाहों और अटकलों को विराम देने के लिए चंडीगढ़ में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस बुलाई थी। जिसमें उन्‍होंने कहा था कि वे दोनों अच्‍छे दोस्‍त हैं और हमेशा वही रहेंगे।

अरूसा और अमरिंदर की मुलाकात पहली बार 2004 में हुई थी, जब कैप्‍टन पाकिस्‍तान के दौरे पर गए थे। अरूसा, पाकिस्‍तान में ‘रानी जनरल’ के नाम से मशहूर अकलीन अख्‍तर की बेटी हैं। समाजसेवी अख्‍तर का 1970 के दशक में पाकिस्‍तान की राजनीति पर गहरा प्रभाव रहा था।

कांग्रेस के किसी नेता का पाकिस्‍तानी पत्रकार के साथ नाम जुड़ने का यह इकलौता वाकया नहीं है। अमरिंदर और अरूसा के ‘अफेयर’ की सुर्खियों के 7 साल बाद, वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर और पाकिस्‍तान की पत्रकार मेहर तरार की नजदीकियों ने भी मीडिया का ध्‍यान खींचा था। 17 जनवरी, 2014 को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के एक कमरे से थरूर की पत्‍नी सुनंदा पुष्‍कर मृत पाई गई थीं। इससे एक दिन पहले ही, ट्विटर पर थरूर और मेहर के कथित अफेयर को लेकर सुनंदा और मेहर के बीच तीखी नोंकझोंक हुई थी।

गुरुवार को पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह ने राजभवन में सिंह और उनके मंत्रियों को शपथ दिलाई। नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल, राणा गुरजीत सिंह, चरण जीत सिंह, अरुणा चौधरी ने भी बतौर कैबिनेट मंत्री शपथ ली। इसके अलावा ब्राहम मोहिन्दर, साधु सिंह, तेजिंदर सिंह बाजवा ने भी मंत्री पद की शपथ ली। सभी मंत्रियों को जल्द ही मंत्रालयों की जिम्मेदारी दी जाएगी।

Next Stories
1 केवल 10 मिनट के लिए राहुल गांधी से मिले अमरिंदर सिंह, बोले- आप ने केवल सोशल मीडिया के जरिए बना रखी थी हवा
2 पंजाब चुनाव: कैप्टन का सरकार बनाने का दावा पेश, 16 को लेंगे शपथ
3 पंजाब में फूटा आप का गुब्बारा, 10 साल बाद कांग्रेस की वापसी
ये पढ़ा क्या?
X