ताज़ा खबर
 

नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में शामिल, अमृतसर से लड़ सकते हैं चुनाव

नवजोत सिंह सिद्धु कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।

Author Updated: January 16, 2017 1:08 PM
नवजोत सिंह सिद्धू राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए। PTI Photo

क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू रविवार (15 जनवरी) को राहुल गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए । राज्य में फरवरी के प्रारंभ में विधानसभा चुनाव होने हैं। सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर पिछले नवंबर में कांग्रेस में शामिल हुई थी जिसके बाद यह अटकलें लगाई जा रही थी कि वे भी कांग्र्रेस में शामिल होंगे। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपने बयान में कहा, ‘‘ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू का कांग्रेस परिवार में स्वागत करती है और हम कांग्रेस के छत्र के तले समान विचारधारा वाले लोगों को एक साझा मंच पर लाने के कांग्रेस उपाध्यक्ष की दूरदृष्टि के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।

पार्टी के ट्विटर हैंडल पर लिखे पोस्ट में अपने बयान में उन्होंने कहा, ‘‘ सीधी सपाट बात करने और हास्य विनोद के साथ राष्ट्रवाद के लिए विचारधारात्मक प्रतिबद्धता के लिए जाने पहचाने जाने वाले सिद्धू के पार्टी में आने से निश्चित तौर पर पंजाब एवं अन्यत्र कांग्रेस पार्टी को काफी मजबूजी मिलेगी । ’’

नवजोत कौर के साथ अकाली दल के पूर्व विधायक परगट सिंह , सिद्धू के भाजपा छोड़ने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए थे। इससे पहले ऐसी अटकले लगाई जा रही थी कि सिद्धू दंपति आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं लेकिन आप नेतृत्व के साथ उनकी वार्ता विफल हो गई।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पंजाब में ‘आप’ की लहर, सरकार बनाने से कोई नहीं रोक सकता: गुल पनाग
2 जनसभा को संबोधित कर रहे पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर फेंका गया जूता
3 राहुल गांधी से मिलने नहीं आए नवजोत सिंह सिद्धू, कयास लगाते रह गए कांग्रेस के नेता