ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी से मिलने नहीं आए नवजोत सिंह सिद्धू, कयास लगाते रह गए कांग्रेस के नेता

पार्टी में जो सिद्धू के करीबी हैं उनका मानना है कि अब वे 13 जनवरी को पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं क्योंकि उस दिन लोहड़ी का त्योहार है।

Navjot singh sidhu, RAHUL GANDHI, india newsनवजोत सिंह सिद्धू और राहुल गांधी।

भारतीय जनता पार्टी से पूर्व सांसद नवजोत सिंह सिद्धू मंगलवार को कांग्रेस ज्वाइन करने वाले थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में कई कांग्रेसी नेता सिर्फ कयास ही लगाते रहे गए। दरअसल कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार (10 जनवरी) को छुट्टियां मानकर दिल्ली लौटे थे। ऐसे में खबर थी कि सिद्धू उनसे मिलकर पार्टी में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं। लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पार्टी में जो सिद्धू के करीबी हैं उनका मानना है कि अब वे 13 जनवरी को पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं क्योंकि उस दिन लोहड़ी का त्योहार है। साथ ही कांग्रेस के कुछ नेता को इस बात का शक भी है कि सिद्धू ने अपना मन ना बदल लिया हो।

राहुल के चीन निकलने से पहले होगा सबकुछ ? राहुल गांधी को 16 जनवरी को चीन जाना है। कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना ने उन्हें वहां आने का न्योता दिया है। वह न्योता छह महीने दे दिया गया था। सूत्रों का कहना है कि सिद्धू को उससे पहले पार्टी में शामिल कर लिया जाएगा।

राहुल का एक और ‘विदेश दौरा’ नहीं चाहते पार्टी नेता: विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद पार्टी के कई नेता नहीं चाहते कि राहुल गांधी फिर से विदेश जाएं। ऐसे में से दौरे को आगे घिसकाने की बात भी की गई थी। अगर राहुल जाएंगे तो वह 15 या 16 जनवरी को दिल्ली छोड़ देंगे।

पंजाब की अमृतसर सीट पर लोकसभा उपचुनाव भी होना है। वहां उपचुनाव की वोटिंग विधानसभा की वोटिंग वाले जिन यानी चार फरवरी को ही होगी। बीजेपी वहां से गुरजीत सिंह अजुलिया को खड़ा कर सकती है।  गुरजीत ग्रामीण कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं। वहां की विधानसभा सीट से नवजोत सिंह सिद्धू को टिकट मिल सकता है।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 गैंगस्टर जसविंदर सिंह रॉकी की बहन राजदीप लड़ेंगीं पंजाब विधानसभा चुनाव, पिछले साल हुई थी भाई की हत्या
2 पंजाब में वोटरों से बोले मनीष सिसोदिया – अरविंद केजरीवाल को ही हमारा सीएम उम्मीदवार समझ लीजिए
3 पंजाब के डिप्‍टी सीएम सुखबीर बादल के काफिले पर पथराव, भगवंत मान पर लोगों को उकसाने का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X