ताज़ा खबर
 

‘आप’ के सत्ता में आने पर देश का पहला भ्रष्टाचार-मुक्त राज्य बनेगा पंजाब: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी को यदि पंजाब में सरकार बनाने का मौका मिलता है तो वह वे सभी सुविधाएं और फायदे मुहैया कराएगी, जिनकी पुलिस को सख्त जरूरत है।

Author लुधियाना | January 18, 2017 8:30 PM
पंजाब के जालंधर में रोड-शो के दौरान आम आदमी पार्टी के संयोजक औऱ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल। (PTI Photo/13 jan, 2017)

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार (18 जनवरी) को यहां कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो पंजाब को देश का ‘पहला भ्रष्टाचार मुक्त राज्य’ बनाएगी। केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में उनकी सरकार को ‘भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार की ओर से लगाए जा रहे अड़ंगों’ का सामना करना पड़ रहा है’, लेकिन पंजाब में विकास करने के लिए पार्टी को ‘खुली छूट’ होगी क्योंकि यह ‘पूर्ण राज्य’ है। जिला बार असोसिएशन के सदस्यों की एक बैठक को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है।

उन्होंने दावा किया, ‘अधिकारियों के डर के बगैर हत्या, लूटपाट की घटनाएं धड़ल्ले से हो रही हैं ।’ उन्होंने आरोप लगाया कि कोई भी मामला सुलझाया नहीं जा रहा क्योंकि पुलिस लोगों के प्रति नहीं बल्कि मंत्रियों, विधायकों जैसे अपने ‘राजनीतिक आकाओं’ के प्रति जवाबदेह हो गई है। केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी को यदि पंजाब में सरकार बनाने का मौका मिलता है तो वह वे सभी सुविधाएं और फायदे मुहैया कराएगी, जिनकी पुलिस को सख्त जरूरत है। लेकिन ऐसा करने के बाद भी यदि पुलिस नहीं सुधरी तो उससे ‘सख्ती से निपटा जाएगा।’ इससे पहले, केजरीवाल नामधारी संप्रदाय के मुख्यालय भैणी साहिब गए और संप्रदाय के प्रमुख सद्गुरू डी ठाकुर उदय सिंह के साथ करीब घंटे भर का वक्त बिताया।

मनीष सिसोदिया ने पंजाब के वोटरों से कहा- “अरविंद केजरीवाल को अपना मुख्यमंत्री मानें”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App