पंजाब चुनाव: आम आदमी पार्टी ने 2 और उम्मीदवार घोषित किये, अब तक 107 प्रत्याशी

मोहाली विधानसभा क्षेत्र से नरिंदर सिंह शेरगिल (48) और लेहरागागा सीट से जसबीर सिंह कुदानी (41) के नाम की घोषणा की गई।

AAP Punjab polls, AAP in Punjab, Punjab polls AAP, Punjab Assembly polls
अपनी पार्टी का ‘किसान घोषणापत्र’ जारी करते हुए केजरीवाल। (Photo Source: Indian Express/ Gurmeet Singh)

आम आदमी पार्टी ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के लिए अपने दो और उम्मीदवारों की घोषणा की है जिससे अब तक पार्टी के उम्मीदवारों की कुल संख्या बढ़कर 107 हो गई है। आप के राज्य संयोजक गुरप्रीत सिंह वराइच ने मोहाली विधानसभा क्षेत्र से नरिंदर सिंह शेरगिल (48) और लेहरागागा सीट से जसबीर सिंह कुदानी (41) के नाम की घोषणा की। वराइच ने कहा, ‘शेरगिल एक प्रगतिशील किसान हैं और खरार के झिंगरां कलां गांव के पूर्व सरपंच रह चुके हैं। वह 2014 में लोकसभा चुनाव से पहले आप में शामिल हुए थे।’ उन्होंने कहा कि कुदानी पेशे से एक किसान हैं, जो 2016 के अप्रैल में आप से जुड़े थे।

इस बीच, बैंस बंधुओं की लोक इंसाफ पार्टी ने भी अपनी पांच सीटों में से चार सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। लोक इंसाफ पार्टी ने आप के साथ गठबंधन कर इस विधानसभा चुनाव मे उतर रही है और पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पार्टी ने आत्म नगर सीट से सिमरजीत बैंस जबकि उनके भाई बलविंदर बैंस को लुधियाना दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। इन दोनों भाइयों ने 2012 के विधानसभा चुनाव में इन्हीं सीटों से जीत दर्ज की थी ।

पढें Punjab Assembly Elections 2017 समाचार (Punjabassemblyelections2017 News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।