ताज़ा खबर
 

चाचा शिवपाल का भतीजे अखिलेश पर हमला: 10-25 करोड़ रुपए में टिकट बेचती है सपा

PSPL नेता ने शनिवार (23 मार्च, 2019) को कहा कि पार्टी ने अपने सिद्धांतों से समझौता कर लिया और अब बड़ी रकम लेकर बड़े लोगों को टिकट बेच रही जो इसे खरीद सकें।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (फोटोः एएनआई)

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया (PSPL) के मुखिया शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगाए हैं। PSPL नेता ने शनिवार (23 मार्च, 2019) को कहा कि पार्टी ने अपने सिद्धांतों से समझौता कर लिया और अब बड़ी रकम लेकर बड़े लोगों को टिकट बेच रही जो इसे खरीद सकें। शिवपाल यादव ने कहा, ‘आज वो किसके साथ समझौता कर रहे हैं। उनके साथ जिन्हें समाजवाद के बारे में कोई जानकारी नहीं है। बाहर से आए नेताओं से 10, 15, 20, 25 करोड़ रुपए लेकर लोकसभा का टिकट दिया जा रहा है। पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर ने आरोप लगाया कि जो वास्तव में समाजवाद का पालन कर रहे हैं उन्हें धीरे-धीरे अलग कर दिया जाता है।

पूर्व सपा नेता ने आगे कहा कि जो लोग समाजवादी हैं, उनके पास इतनी बड़ी रकम नहीं हो सकती है। ऐसे वो कैसे चुनाव लड़ेंगे और जनता के प्रतिनिधि बनेंगे। समाजवादी लोग धीरे-धीरे पार्टी से अलग हो रहे हैं। कांग्रेस पार्टी से गठबंधन की खबरों पर शिवपाल यादव ने कहा, “PSPL के कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन बनाने के प्रयासों को कांग्रेस पार्टी के भीतर ही नेताओं ने नाकाम कर दिया था।’ उन्होंने कहा कि लोग भाजपा का मुकाबला करने के लिए उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन चाहते थे। मगर कांग्रेस भीतर मौजूद कुछ लोगों ने पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को गुमराह किया और इसलिए दोनों पार्टी के भीतर गठबंधन नहीं हो सका।

गौरतलब है कि पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सहित बीस लोग शामिल हैं। बेटे आदित्य यादव के अलावा शादाब फातिमा और पार्टी के प्रवक्ता सीपी राय का नाम भी शामिल है। PSPL के राष्ट्रीय महासचिव आदित्य यादव ने यह लिस्ट जारी की। इसमें शिवपाल और आदित्य के अलावा सैयद शादाब फातिमा, शारदा प्रताप शुक्ला, राम नरेश यादव, सी पी राय, फरहत हसन खां और रघुराज सिंह शाक्य और समाजवादी चिंतक दीपक मिश्र का नाम शामिल है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App