ताज़ा खबर
 

कांग्रेस ने वाराणसी के पूर्व सांसद को सलेमपुर से दिया टिकट, नरेंद्र मोदी के खिलाफ प्रियंका को उतारने पर यह बोले रणदीप सुरजेवाला

वाराणसी में सातवें और अंतिम चरण के तहत 19 मई को मतदान होगा। बताया जा रहा है कि कांग्रेस कैडर भी चाहता है कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की ही किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ें।

कांग्रेस ने शनिवार को अपने 18 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है।(express photo)

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को अपने 18 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी। इस लिस्ट में जिस बात से सबसे ज्यादा ध्यान खींचा है, वो ये है कि कांग्रेस ने वाराणसी के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा को सलेमपुर से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं वाराणसी सीट पर किसी भी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है। ऐसे में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है कि वाराणसी से पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका गांधी चुनाव मैदान में उतर सकती हैं। खुद प्रियंका गांधी भी इस तरह के संकेत दे चुकी हैं कि वह आगामी लोकसभा चुनावों में वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं।

बीते दिनों प्रियंका गांधी ने गंगा यात्रा कर पूर्वांचल के इस इलाके में कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की थी। वहीं जब कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि अभी तक इस विषय में कोई फैसला नहीं किया गया है। सूत्रों के अनुसार, ऐसी खबरें आ रही हैं कि प्रियंका गांधी खुद भी वाराणसी से चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं। हालांकि अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान द्वारा ही किया जाएगा। वाराणसी में सातवें और अंतिम चरण के तहत 19 मई को मतदान होगा। बताया जा रहा है कि कांग्रेस कैडर भी चाहता है कि प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश की किसी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ें। इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि प्रियंका गांधी के यूपी की किसी लोकसभा से चुनाव लड़ने से राज्य में पार्टी के कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार होगा और यकीनन इसका फायदा मिलेगा।

गौरतलब है कि अपने उत्तर प्रदेश दौरे पर प्रियंका गांधी पीएम मोदी पर हमलावर रही हैं और कई बार उन्होंने पीएम मोदी पर सीधा हमला बोला। प्रियंका ने इस दौरान मोदी सरकार की, झूठे वादे करने, किसानों की समस्या, रोजगार और महिला सशक्तिकरण जैसे मुद्दों को लेकर आलोचना की। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में भी प्रियंका गांधी ने कहा भी था कि क्यों ना वह वाराणसी से चुनाव लड़ें! प्रियंका गांधी के यूपी दौरे और उनके उपरोक्त बयान को देखते हुए माना जा रहा है कि वह वाराणसी से पीएम मोदी के सामने ही चुनाव लड़ सकती हैं। पीएम मोदी ने साल 2014 का चुनाव भी वाराणसी से लड़ा था और करीब 3.70 लाख वोटों रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी। ऐसे में यदि प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ने का फैसला करती हैं तो मुकाबला काफी रोचक होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 असदुद्दीन ओवैसी: ‘लैला-मजनू’ से ज्यादा मजबूत है PM मोदी और नीतीश कुमार की आशिकी
2 Lok Sabha Election 2019: गुलाम नबी आजाद बोले- लोकतांत्रिक, संवैधानिक संस्थानों को कमजोर कर रही भाजपा सरकार
3 पहले शिवपाल यादव ने CM योगी को बताया ईमानदार, फिर बोले- लेकिन UP में बढ़ा भ्रष्टाचार
ये पढ़ा क्या?
X